Maharashtra: 'अगर हम बटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे’, ठाणें में बोले PM Modi

punjabkesari.in Saturday, Oct 05, 2024 - 06:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यह देश की सबसे बेईमान और भ्रष्ट पार्टी है। उन्होंने आगे कहा कि वे जमीन लूटने वाले, महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने वाले और शहरी नक्सलियों का समर्थन करने वाले हैं। पीएम ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर हम बंट गए तो हमें बांटने वाले जश्न मनाएंगे।

महाराष्ट्र के ठाणे में एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "कांग्रेस देश की सबसे बेईमान और भ्रष्ट पार्टी है। हरियाणा में एक कांग्रेस नेता ड्रग्स के साथ पकड़ा गया। वे लोगों का शोषण करने के नए-नए तरीके खोजने की कोशिश करते हैं। हिमाचल प्रदेश में, उन्होंने सारी हदें पार कर दी हैं। उन्होंने शौचालय कर नामक एक नया कर पेश किया है, जो कल्पना से परे है। एक तरफ, मैं शौचालय उपलब्ध करा रहा हूं और दूसरी तरफ, वे लोगों पर शौचालय के लिए कर लगा रहे हैं। वे जमीन लूटते हैं और महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करते हैं। कांग्रेस आज पूरी तरह से बेनकाब हो गई है। वे एक शहरी नक्सल गिरोह चला रहे हैं। कांग्रेस खुले तौर पर उन लोगों के साथ खड़ी है जो भारत के विकास को रोकना चाहते हैं।"
PunjabKesari
वे समाज को बांटकर सत्ता में आने के मिशन पर हैं- पीएम मोदी 
उन्होंने आगे कहा, 'वे समाज को बांटकर सत्ता में आने के मिशन पर हैं। हमें इतिहास से सबक लेना होगा। हमें एकजुट रहना होगा। अगर हम बंट गए तो, जो लोग हमें बांट रहे हैं वे जश्न मनाएंगे (अगर हम बताएंगे तो, बात करने वाले महफिल सजाएंगे)। वे जहां भी जाते हैं, विनाश होता है। उन्होंने देश को गरीबी में धकेल दिया। उनके गठबंधन में आने वाली अन्य पार्टियां भी तुष्टिकरण की बात करने लगती हैं। कांग्रेस सावरकर का अपमान करती है। कांग्रेस घोषणा कर रही है कि वे फिर से अनुच्छेद 370 लाएंगे।" महा विकास अघाड़ी पर कटाक्ष करते हुए पीएम ने कहा कि वे राज्य में विकास को बर्दाश्त नहीं कर सकते।

केंद्र ने मराठी भाषा को शास्त्रीय भाषा का दर्जा दिया
उन्होंने आगे कहा, "सत्ता में आने के बाद वे सबसे पहले सीएम शिंदे द्वारा शुरू की गई विकास योजनाओं पर रोक लगाएंगे। आज, हर नागरिक का एक ही लक्ष्य है- विकसित भारत। इसलिए हमारी सरकार का हर निर्णय, संकल्प और सपना विकसित भारत को समर्पित है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए हमें मुंबई और ठाणे जैसे शहरों को भविष्य के लिए तैयार करना होगा। लेकिन, इसके लिए हमें दोहरी मेहनत करनी होगी - 'क्योंकि हमें विकास भी करना है और कांग्रेस सरकार के गद्दों को भी भरना है।' पीएम मोदी ने कहा, "मैं महाराष्ट्र में बहुत बड़ी खबर लेकर आया हूँ - केंद्र सरकार ने मराठी भाषा को शास्त्रीय भाषा का दर्जा दिया है।"
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने ठाणे में 32,800 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार भी मौजूद थे। पीएम ने मुंबई मेट्रो लाइन-3 के बीकेसी से आरे जेवीएलआर सेक्शन को भी हरी झंडी दिखाई, जिसकी लागत करीब 14,120 करोड़ रुपये है। उन्होंने करीब 12,200 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली ठाणे इंटीग्रल रिंग मेट्रो रेल परियोजना की आधारशिला रखी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News