राहुल का मोदी पर हमला, कहा- मैं PM होता तो नोटबंदी पर लेता यह फैसला(Video)

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 06:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों सिंगापुर और मलेशिया दौरे पर हैं। सिंगापुर के बाद मलेशिया पहुंचे राहुल से एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने नोटबंदी का मुद्दा फिर से उठाते हुए मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।  कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि यदि वह प्रधानमंत्री होते तो वह इस पर क्या निर्णय लेते।

कांग्रेस ने जारी किया राहुल का वीडियो 
राहुल से एक कार्यक्रम के दौरान सवाल किया गया कि वह प्रधानमंत्री होते तो नोटबंदी को किस तरह लागू करते इस पर उन्होंने जवाब दिया कि यदि मैं प्रधानमंत्री होता और कोई मुझे नोटबंदी लिखी हुई फाइल देता तो मैं उसे उठाकर डस्टबिन में फेंक देता क्योंकि मुझे लगता है कि नोटबंदी के साथ ऐसा ही किए जाने की जरुरत है। कांग्रेस ने इस कार्यक्रम से जुड़ा एक वीडियो जारी किया है जिसमें राहुल से एक व्यक्ति नोटबंदी से संबंधित सवाल पूछ रहा है और वह उसका उत्तर दे रहे हैं। 

कांग्रेस ने नोटबंदी का किया था विरोध 
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने काला धन बाहर निकालने के लिए आठ नवंबर 2016 की मध्यरात्रि से बैंकिंग तंत्र में उपलब्ध 500 और एक हजार रुपए के नोटों को बंद करने की घोषणा की थी। इसके बाद पांच सौ रुपए का नया नोट लाया गया था। राहुल ने नोटबंदी का घोर विरोध किया था और उस समय वह एक बार पुराने नोट बदलवाने के लिए लाइन में भी लगे थे। कांग्रेस ने तो नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर पिछले साल देश भर में इस दिन को काला दिवस  के रुप में मनाया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News