भारतीय वायुसेना के अड्डे पर हमला बन सकता है भारत-पाक वार्ता के लिए चुनौती

punjabkesari.in Sunday, Jan 03, 2016 - 04:14 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि आतंकियों द्वारा भारतीय वायुसेना के एक प्रमुख अड्डे पर हमला दोनों देशों के बीच वार्ता प्रक्रिया को दोबारा शुरू करने के प्रयासों के समक्ष एक चुनौती साबित होगा। पाकिस्तानी मीडिया ने कहा है कि दोनों देशों के नेताओं के बीच की उच्च स्तरीय बैठकों में पैदा किए गए सदभाव के बावजूद यह चुनौती पेश आ सकती है।

द एक्सप्रेस ट्रिव्यून ने अपने पहले पन्ने पर शीर्षक लगाया है, ‘‘बंदूकधारियों ने भारत के वायुसेना अड्डे पर किया खुल्लम- खुल्ला हमला’’। अखबार ने कहा कि हमला खत्म हो गया है लेकिन इसनेे ‘‘दोनों पड़ोसियों के बीच लगभग मृत पड़ चुकी वार्ता की प्रक्रिया को पुनर्जीवित करने के प्रयासों पर संकट’’ पैदा कर दिया। 

द न्यूज इंटरनेशनल ने खबर दी कि बंदूकधारियों ने यह हमला पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात के लिए की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की औचक लाहौर यात्रा के एक सप्ताह बाद किया है। उनकी यह यात्रा द्विपक्षीय वार्ताओं की बहाली की दिशा में की गई एक कोशिश थी।  

अखबार ने अपना मत पेश करते हुए कहा, ‘‘परमाणु क्षमता से संपन्न दोनों पड़ोसियों के बीच वार्ता के प्रयासों को इससे पहले भी इस तरह की घटनाओं के जरिए पटरी से उतारा गया है। चूंकि पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस हमले की निंदा की है, एेसे में विशेषज्ञों का मानना है कि हालिया वार्ताएं ज्यादा स्थायी साबित होंगी।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News