'मुझे अफसोस है, मैं अपने शब्द वापस लेती हूं', कृषि कानूनों पर कंगना रनौत का यू-टर्न

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 01:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कृषि कानूनों पर कंगना रनौत की हालिया टिप्पणी से भारतीय जनता पार्टी द्वारा खुद को अलग करने के एक दिन बाद अभिनेता से राजनेता बनीं कंगना रनौत ने बुधवार को सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगी और अपने बयान पर "खेद" व्यक्त किया। मंडी लोकसभा सांसद कंगना रनौत ने सुझाव दिया था कि लंबे समय तक किसान विरोध के बाद निरस्त किए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लाया जाना चाहिए।

अभिनेता से नेता बनी कंगना ने कहा, "मुझे पता है कि यह बयान विवादास्पद हो सकता है, लेकिन तीन कृषि कानूनों को वापस लाया जाना चाहिए। किसानों को खुद इसकी मांग करनी चाहिए।" भाजपा द्वारा यह कहे जाने के बाद कि उनकी टिप्पणी "अधिकृत नहीं थी", कंगना ने अपनी टिप्पणी वापस ले ली और माफ़ी मांगी। उन्होंने कहा कि आगे बढ़ते हुए वह सुनिश्चित करेंगी कि उनके विचार उनकी व्यक्तिगत राय का प्रतिनिधित्व करने के बजाय पार्टी के रुख के अनुरूप हों।"

मैं अपने शब्द वापस लेती हूं- कंगना रनौत 
कंगना ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "जब किसान कानून प्रस्तावित किए गए थे, तो बहुत से लोग उनके समर्थन में सामने आए थे, लेकिन बहुत संवेदनशीलता के साथ हमारे प्रधानमंत्री ने उन कानूनों को वापस ले लिया, इसलिए उनकी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे उनके शब्दों का सम्मान करें। मुझे एक बात का भी ध्यान रखना होगा कि अब मैं एक कलाकार नहीं बल्कि भाजपा की कार्यकर्ता हूं। मेरी राय सिर्फ मेरी नहीं होगी बल्कि पार्टी के रुख का प्रतिनिधित्व करेगी। इसलिए अगर मैंने अपने विचारों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है, तो मुझे इसका अफसोस है और मैं अपने शब्द वापस लेती हूं।" 
 

यह बयान उनका निजी बयान है- गौरव भाटिया
इससे एक दिन पहले भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा था कि यह टिप्पणी रनौत का "व्यक्तिगत बयान" है और यह कृषि बिलों पर भाजपा के दृष्टिकोण को नहीं दर्शाता है। भाटिया ने कहा, "सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर, भाजपा सांसद कंगना रनौत का कृषि बिलों पर बयान वायरल हो रहा है, जिसे केंद्र सरकार ने वापस ले लिया है। मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह बयान उनका निजी बयान है।" कंगना रनौत भाजपा की ओर से इस तरह का बयान देने के लिए अधिकृत नहीं हैं और यह कृषि बिलों पर भाजपा के दृष्टिकोण को नहीं दर्शाता है। उन्होंने कहा, "हम इस बयान को अस्वीकार करते हैं।"

वह मानसिक रूप से अस्थिर- कांग्रेस 
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने अभिनेत्री की आलोचना करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि वह मानसिक रूप से अस्थिर हैं। कुछ लोगों को विवाद पैदा करने की आदत है और भाजपा को उनके बयानों से फायदा होता है। वह किसानों, पंजाब, आपातकाल और राहुल गांधी के बारे में बात करती हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, "ऐसे अन्य सांसद भी हैं जो कभी इस तरह की टिप्पणी नहीं करते हैं।" पिछले महीने, भाजपा ने किसानों के आंदोलन के बारे में मंडी की सांसद कंगना रनौत के बयान से खुद को दूर कर लिया था और अभिनेता से नेता बनीं कंगना को भविष्य में इस तरह के बयान देने से परहेज करने को कहा था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News