''हिंदी मैंने नरेंद्र मोदी से और गुजराती अमित शाह से सीखी''...दिल्ली में पत्रकारों से बोलीं ममता बनर्जी

2021-07-29T13:47:08.93

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में बुधवार को कहा कि पूरे देश में ‘खेल होगा।' वहीं, उन्होंने चुनाव में मशहूर हुए अपने नारे ‘खेला होबे' (खेल होगा) से भाजपा को चुनौती दी, जिससे उन्होंने राज्य में भाजपा को विधानसभा चुनाव में शिकस्त दी थी। बनर्जी ने यहां मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि अगर यह बंगाल में हो पाया तो अन्य राज्यों में भी हो सकता है। पत्रकार ने पूछा पिछले कुछ सालों में उनकी हिंदी में काफी सुधार आया है तो ममता बनर्जी ने हल्के अंदाज़ में कहा कि उन्होंने हिंदी मोदी से सीखी है जबकि गुजराती का ‘केम छो' (कैसे हैं) को गृह मंत्री अमित शाह से सीखा है।

 

गुजरात मोदी और शाह का गृह राज्य है, जहां अगले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने संयुक्त विपक्ष के लिए ‘खेला होबे' जैसा कोई नारा तय किया है तो बनर्जी ने कहा कि पूरे देश में खेला होगा। उन्होंने कहा कि यह सतत प्रक्रिया है...जब मोदी अगला चुनाव लड़ेंगे तो यह देश के साथ होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका मतलब है कि अगला लोकसभा चुनाव मोदी बनाम संयुक्त विपक्ष होगा। गुजरात मोदी और शाह का गृह राज्य है, जहां अगले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। तृणमूल कांग्रेस 21 जुलाई को ‘शहीद दिवस' मनाती है और टीएमसी ने बनर्जी के भाषण का गुजराती अनुवाद राज्य के सभी जिलों में प्रसारित कराया है। यह पहली बार है कि तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा और उत्तर प्रदेश जैसे अन्य राज्यों में भी भाषण को प्रसारित किया गया है।

 

पश्चिम बंगाल के हाल के विधानसभा चुनाव में जबर्दस्त जीत ने ममता बनर्जी को यह आत्मविश्वास दिया है कि वह देश के बाकी हिस्सों तक पहुंच बनाने की कोशिश करें। उनकी पार्टी के नेता 2024 के चुनाव में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिए संयुक्त विपक्ष के चेहरे के तौर पर उन्हें आगे कर रहे हैं। मीडिया के साथ बातचीत के दौरान ममता मोदी सरकार पर तंज कसती रहीं। हमेशा की तरह सफेद साड़ी और सैंडल पहनी बनर्जी ने हिंदी और अंग्रेजी दोनों में बात की और वाराणसी की मिठाई को लेकर अपनी पसंद का इज़हार किया, जो मोदी का निर्वाचन क्षेत्र है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News