'केकेआर के लिए खेलते हुए बहुत प्यार मिला, वापस लौटाऊंगा': उम्मीदवारी पर बोले यूसुफ पठान

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2024 - 10:10 PM (IST)

नेशनल डेस्कः राजनीति में कब कौन दोस्त से विरोधी बन जाए कोई नहीं जानता। बंगाल की सियासत में कुछ ऐसा ही घटनाक्रम सामने आया जब विपक्षी INDIA गठबंधन में शामिल रहीं ममता बनर्जी की टीएमसी ने पश्चिम बंगाल में अपने कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान कर दिया। कांग्रेस लगातार इस कोशिश में थी ममता बनर्जी से वार्ता कर उन्हें गठबंधन में जोड़े रखा जाए। हालांकि, ममता के मन में तो कुछ और ही था। यही वजह है कि उन्होंने काफी पहले साफ कर दिया था कि वो अकेले चुनाव मैदान में उतरेंगी। उनका कांग्रेस से गठबंधन का कोई प्लान नहीं था। अब उन्होंने बंगाल की सभी 42 सीटों पर कैंडिडेट उतार भी दिए और कांग्रेस देखती रह गई। इतना ही नहीं टीएमसी नेतृत्व ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अधीर रंजन चौधरी के सामने कड़ी चुनौती पेश कर दी है। पार्टी ने अधीर रंजन के सामने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को उम्मीदवार बनाया है।

वहीं टीएमसी की ओर से उम्मीदवार बनाए जाने पर पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान ने पहली बार प्रतिक्रिया दी है। पठान ने कहा कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलते समय उन्हें पश्चिम बंगाल से "अथाह प्यार" मिला और वह उन्हें वापस सेवा देंगे। उन्होंने कहा, "कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते समय मुझे पश्चिम बंगाल से बहुत प्यार मिला और मैं वापस उनकी सेवा करना चाहता हूं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने मुझे लोगों के लिए काम करने का मौका दिया है।" 
PunjabKesari
उन्होंने "संसद में लोगों की आवाज" बनने के लिए उन पर "भरोसा" करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, "मैं टीएमसी परिवार में मेरा स्वागत करने और संसद में लोगों की आवाज बनने की जिम्मेदारी देने के लिए श्रीमती @MamataOfficial का सदैव आभारी हूं। लोगों के प्रतिनिधियों के रूप में, गरीबों और वंचितों का उत्थान करना हमारा कर्तव्य है, और पूर्व ऑलराउंडर ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मैं यही हासिल करने की उम्मीद करता हूं।" 

अधीर रंजन चौधरी के साथ उनकी संभावित प्रतिद्वंद्विता के बारे में बोलते हुए, अगर कांग्रेस वर्तमान बरहामपुर सांसद को उनके खिलाफ मैदान में उतारती है, तो यूसुफ पठान ने कहा, "सब कुछ बदलता है, और यह अच्छे के लिए होता है। यहां के लोग मुझसे प्यार करते हैं और मैं उनकी ओर अपनी मदद बढ़ाना चाहता हूं।"

पूर्व क्रिकेटर और यूसुफ पठान के छोटे भाई इरफान पठान ने उन्हें बधाई दी और एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आपका धैर्य, दयालुता, जरूरतमंदों की मदद और आधिकारिक पद के बिना भी लोगों की सेवा को आसानी से नोटिस किया जा सकता है। मुझे विश्वास है कि एक बार आप कदम बढ़ाएंगे।" एक राजनीतिक भूमिका में, आप वास्तव में लोगों के दैनिक जीवन में बदलाव लाएँगे..."टीएमसी ने कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक मेगा रैली में लोकसभा चुनाव के लिए 42 उम्मीदवारों की सूची जारी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News