मुझे विश्वास है कि पहलवानों को न्याय मिलेगा: भाजपा सांसद मेनका गांधी

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 09:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद मेनका गांधी ने बृहस्पतिवार को कहा कि उन्हें विश्वास है कि यौन शोषण के आरोपों को लेकर भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग कर रहे प्रदर्शनरत पहलवानों को न्याय मिलेगा। मेनका एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए यहां आई थीं। पत्रकारों से पहलवानों के मुद्दे पर एक सवाल के जवाब में लोकसभा सदस्य ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि अंत में उन्हें न्याय मिलेगा।''

साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया और संगीता फोगाट जैसे शीर्ष पहलवानों ने भाजपा सांसद बृजभूषण पर एक नाबालिग समेत महिला पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया है। ये सभी पहलवान मंगलवार को गंगा नदी में अपने पदक बहाने गए थे लेकिन खाप और किसान नेताओं के मनाने पर उन्होंने ऐसा नहीं किया। किसान नेताओं ने उनसे मुद्दे को सुलझाने के लिये पांच दिन का समय मांगा है। मेनका प्रख्यात पशु अधिकार कार्यकर्ता भी हैं।

उन्होंने कहा कि अगर नसबंदी उचित तरीके से होती है तो श्रीनगर शहर में आवारा कुत्तों की समस्या खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा, ‘‘जब हम वनों की कटाई रोक देंगे तो मनुष्य-पशु संघर्ष खत्म हो जाएगा। अगर आप उचित, अनुशासित तरीके से नसबंदी शुरू करते हैं तो शहर में एक साल में इंसानों और कुत्तों के बीच संघर्ष भी खत्म हो जाएगा।'' भाजपा नेता ने कहा कि जम्मू में एक नसबंदी केंद्र है और नतीजा यह है कि वहां कुत्तों की समस्या की कोई शिकायत नहीं है।

मेनका ने कहा कि श्रीनगर नगर निगम ने तेंगपुरा इलाके में एक अच्छा नसबंदी केंद्र स्थापित किया है और वे एक अन्य स्थान पर एक और नसबंदी केंद्र खोल रहे हैं, उनके पास ऐसे दो केंद्र हो जाएंगे। उम्मीद है कि वे फिर इसे उचित तरीके से करेंगे।'' उन्होंने कहा कि अमेरिका में रह रहे एक कश्मीरी वसंत धर ने घाटी के लिए एक पशु एम्बुलेंस दान में दी है। उन्होंने कहा कि यह पूरे केंद्र शासित प्रदेश में पहली पशु एम्बुलेंस है। इससे सड़कों पर रहने वाले पशुओं के लिए एक बड़ा बदलाव आएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News