See More

कॉलेज में गर्ल्स को अजीब फरमान-घुटनों तक लंबा सूट पहनो, मिलेंगे अच्छे रिश्ते

2019-09-15T10:57:28.93

हैदराबादः शहर के सबसे फेमस सेंट फ्रांसिस गर्ल्स कॉलेज में छात्राओं के ड्रेस कोड को लेकर नया फरमान जारी किया गया है जिसकी खासी चर्चा हो रही है। ड्रेस कोड को लेकर कड़े आदेश जारी किए गए हैं कि अगर कोई इसका पालन नहीं करता है तो उसे क्लास में न आने दिया जाए। नए ड्रेस कोड के तहत छात्राओं को आस्तीन के साथ घुटने से नीचे तक कुर्तियां पहनने के लिए कहा गया है, साथ ही कॉलेज प्रशासन ने शॉर्ट्स, स्लीवलेस या इसी तरह के अन्य कपड़े पहनने पर प्रतिबंध भी लगाया गया है।

 

कॉलेज में यह ड्रेस कोड प्रशासन ने 1 अगस्त से ही लागू कर दिया है। वहीं छात्राओं ने इस ड्रेस कोड का विरोध करते हुए कहा कि जिस समय हम महिला सशक्तीकरण के बारे में बात करते हैं तो ऐसे में इस तरह का फरमान जारी करना अभियान के खिलाफ है। इस नए ड्रेस कोड को लेकर कॉलेज की एक पूर्व छात्रा ने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि कॉलेज ने सत्र के बीच में नए ड्रेस कोड का ऐलान किया है। छात्रा ने फेसबुक पर लिखा कि प्रशासन ने छात्र प्रतिनिधियों को बताया कि लंबी कुर्ती पहनने से शादी के अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे, साथ ही कहा गया कि इस इस आदेश के खिलाफ आवाज उठाना ठीक नहीं है।

 

वहीं जो छात्राएं इस नए नए नयम का पालन नहीं कर रही हैं, उनको क्लास के बाहर खड़ा किया जा रहा है। छात्राओं की कुर्ती की लंबाई नापने के लिए कॉलेज में महिला सुरक्षा गार्ड की व्यवस्था की गई है, जो देखती है कि लड़कियों ने कितनी लंबाई तक कुर्ती डाली है। इस नए ड्रेस कोड के खिलाफ छात्राएं सोमवार को प्रदर्शन करेंगी।


Seema Sharma

Related News