पाकिस्तान में पति और भारत में पति, 24 साल की लड़की ने प्यार में लांघी सीमाएं, पहुंची हवालात

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 11:06 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के ठाणे की निवासी सनम खान उर्फ नगमा नूर मकसूद अली, जो अपने पाकिस्तानी प्रेमी से मिलने के लिए गैरकानूनी रास्ता अपनाने के आरोप में गिरफ्तार हो गई है, की कहानी ने सभी को चौंका दिया है। सनम, जिन्होंने अपने प्रेमी से मिलने के लिए फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे, अब पाकिस्तान में एक कानूनी झंझट में फंस चुकी हैं।

सनम खान की कहानी इस प्रकार है: उनकी पहली शादी कक्षा आठ में पढ़ाई के दौरान बिना उनकी मर्जी के हुई थी। शादी के बाद, उन्हें ससुराल में अच्छा व्यवहार नहीं मिला, जिसके कारण वह अपने पति और बेटी के साथ मायके आ गईं। इसके कुछ दिनों बाद उनका पति उन्हें छोड़कर कहीं चला गया। इस स्थिति के बाद, सनम की सोशल मीडिया के माध्यम से एक पाकिस्तानी युवक से दोस्ती हुई, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। सनम पाकिस्तान जाने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन नियमित रास्ते से यह संभव नहीं हो पा रहा था।

इस समस्या को हल करने के लिए, उन्होंने अपना नाम बदल लिया और फर्जी दस्तावेज तैयार करवाए। इस आधार पर, वह पाकिस्तान पहुंच गईं और अपने प्रेमी के साथ रहने लगीं। कुछ दिनों बाद, उन्होंने वहां शादी भी कर ली। हालांकि, जैसे ही सनम अपने घर लौटने लगीं, पुलिस को इस मामले की जानकारी मिल गई। पुलिस ने जांच की और पाया कि सनम ने अपने पहले पति द्वारा छोड़े जाने के बाद पाकिस्तान के एबटाबाद निवासी बाबर बशीर अहमद से संपर्क किया था। उसके साथ मिलने के लिए उसने फर्जी दस्तावेज बनवाए थे। 

इसके बाद पुलिस ने सनम और फर्जी दस्तावेज तैयार करने में मदद करने वाले एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। अब, एक पति भारत में और दूसरा पाकिस्तान में होने के बावजूद, सनम को जेल में बंद कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सनम ने फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से पाकिस्तान जाने की कोशिश की, जिसके कारण उसे और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया। इस मामले ने दोनों देशों की सीमा पार प्रेम कहानियों के नए पहलू को उजागर किया है और कानूनी पेचिदगियों को भी सामने लाया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News