Independence Day: 15 August पर कैसा रहेगा राजधानी Delhi का मौसम?, IMD ने जारी किया नया अपडेट

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 08:16 PM (IST)

नई दिल्लीः देश इस साल 15 अगस्त को 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। इसको लेकर राजधानी दिल्ली समेत देशभर में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार 11वीं बार लालकिले से देश को संबोधित करेंगे। इस बीच मौसम विभाग ने 15 अगस्तो को लेकर अपडेट दिया है। अगर आप भी लालकिले पर जाकर प्रधानमंत्री का भाषण सुनना चाहते हैं तो घर से निकलने से पहले मौसम विभाग की यह चेतावनी जान लीजिए। मौसम विभाग ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन दिल्ली और दिल्ली से सटे इलाकों में मौसम कैसा रहने वाला है।

आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले करीब 1 हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है। दिल्ली में सड़कों जलमग्न हैं। राजधानी की सड़कों पर ट्रैफिक बढ़ गया है। बारिश से लोगों को दफ्तर और काम पर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा। राजधानी में लगातार हो रही बारिश के बीच लोगों ने दिल्ली मेट्रो का सहारा लिया है। दिल्ली मेट्रो में पिछले कुछ दिनों में यात्रियों की संख्या में बढोतरी देखी गई है।

इस बीच मौसम विभाग ने 15 अगस्त को लेकर दिल्ली के लिए नया अपडेट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में गरज के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 15 अगस्त के लिए Yellow Alert जारी किया है। इसके साथ ही दिल्ली से सटे इलाकों जैसे नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरूग्राम, ग्रेटर नोएडा में भी बारिश होने की संभावना है। इससे पहले 13 और 14 अगस्त को भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert)  जारी किया है।

दिल्ली में सोमवार को भी हुई बारिश
दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश होने के बाद भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ‘येलो' चेतावनी जारी की है। विभाग ने कहा कि मध्य, दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम और पूर्वी दिल्ली में सुबह बारिश हुई। दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News