हॉस्पिटल बैड घोटालाः BBMP के कोविड वार रुम में छापेमारी, भाजपा सांसद ने लगाए थे आरोप

punjabkesari.in Thursday, May 06, 2021 - 10:58 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कोविड-19 मरीजों के लिए अस्पताल में बिस्तरों की बुकिंग में घोटाले के आरोपों की पृष्ठभूमि में पुलिस ने बेंगलुरु शहर के निगम के कोविड ​​वार रूम में छापा मारा और आंकड़े एकत्रित किये। यह कार्रवाई ऐसे समय हुई है जब भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने दो दिन पहले आरोप लगाया था कि यहां के अस्पताल ऐसे समय पैसे बनाने के लिए फर्जी नामों से बिस्तरों को अवरुद्ध कर रहे हैं जब कर्नाटक में कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं। 

सूर्या ने कहा कि बृहद बेंगलुरु महानगर पालिका के अधिकारियों ने बिस्तरों को अवरुद्ध करने और उसे ऊंची फीस के लिए आरक्षित करने के लिए निजी नर्सिंग होम और अस्पतालों के साथ मिलीभगत की। शहर की पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘‘बीबीएमपी के आठ जोनल वार रूम में बुधवार को छापेमारी की गई। काफी आंकड़े एकत्रित किये गए हैं।'' 

पुलिस ने कहा कि जोन से एकत्रित किये गए सभी आंकड़ों की जांच आठ टीमें कर रही हैं। आंकड़ों से निकाली गई सूचना के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस उन अस्पतालों की भी जांच कर रही है जहां चार लोगों को रिश्वत देने वाले कोविड-19 रोगियों के लिए फर्जी नामों से बिस्तर कथित तौर पर ब्लॉक करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। बिस्तर घोटाले के सिलसिले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

कर्नाटक सरकार ने मामलों में वृद्धि के मद्देनजर, निजी अस्पतालों में कोविड रोगियों के लिए 80 प्रतिशत बिस्तर आरक्षित करने का आदेश दिया है। कोरोना वायरस मामलों में बढ़ोतरी के साथ ही आईसीयू और वेंटिलेटर के साथ अस्पताल के बिस्तरों की मांग बढ़ गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News