भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने किया सफाई कर्मियों की मांगों का समर्थन

punjabkesari.in Thursday, Oct 27, 2022 - 04:56 PM (IST)

 

27 अक्टूबर, चंडीगढ़ः(अर्चना सेठी) पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हरियाणा के सफाई कर्मचारियों की मांगों का समर्थन किया है। उनका कहना है कि कर्मचारियों की तमाम मांगे पूरी तरह जायज हैं। पिछले कई दिनों से वह अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं लेकिन सरकार इसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दे रही। हुड्डा ने हिसार में सफाई कर्मियों पर हुए लाठीचार्ज की भी कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि ये कर्मचारी सरकार से कोई भीख नहीं बल्कि अपना हक मांग रहे हैं। सरकार को बिना देरी किए इनकी मांगों को मानते हुए हड़ताल को खत्म करवाना चाहिए ताकि प्रदेश की सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो सके।

 

हुड्डा ने मौजूदा सरकार को याद दिलाया कि इन कर्मचारियों ने कोरोना काल में अपनी जान पर खेलकर अपनी जिम्मेदारी को निभाया है। कई कर्मचारियों ने तो अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए अपने प्राण दे दिए। इसलिए प्रदेश और मानवता की सेवा में इनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। ऐसे स्वच्छता सैनिकों को उनके अधिकार से वंचित रखना न्याय संगत नहीं है। 

 

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान उन्होंने 11,000 सफाई कर्मियों की भर्ती की थी। भविष्य में फिर से सरकार बनने पर इन तमाम कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा।  साथ ही इन कर्मियों को पेंशन से लेकर तमाम सुरक्षा उपकरणों की सुविधाएं दी जाएंगी। इतना ही नहीं जरूरत के मुताबिक एकबार फिर पूरे प्रदेश में हजारों सफाई कर्मियों की भर्ती होगी। ताकि मौजूदा कर्मियों पर काम का बोझ कम हो सके और हरियाणा को स्वच्छ प्रदेश बनाया जा सके।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News