ऑफ द रिकॉर्डः बागियों की बैठक में सोनिया के सामने ‘हुड्डा ने सुनाई खरी-खरी’

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 06:25 AM (IST)

नई दिल्लीः हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा मृदुभाषी व्यक्ति हैं और वह शायद ही कभी सख्त शब्दों का इस्तेमाल करते होंगे परंतु हुड्डा बागियों में से अकेले ऐसे नेता थे जिन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई 19 नेताओं की बैठक में सबको सन्न कर दिया। 

गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, पृथ्वीराज चौहान व पत्र लिखने वाले अन्य बागियों में से जो भी बैठक में बोला, उसने बड़ी सावधानी से अपने शब्दों का चयन किया। उनके लहजे में शांति और समझौते वाली बात की झलक थी परंतु हुड्डा अत्यंत आक्रामक रहे।

हुड्डा ने शब्दों को तोड़े-मरोड़े बिना अपनी बात रखी। उन्होंने भावुकता भरे अंदाज में कहा कि जब वह दिल्ली आए थे, तब वह मात्र 6 महीने के थे और उन्होंने अपने संपूर्ण राजनीतिक करियर में केवल कांग्रेस को ही देखा है। यह तो मात्र शुरूआत थी। उनकी बातों से जल्द ही 10 जनपथ के लॉन में बैठे नेताओं को गर्मी का एहसास होने लगा। हुड्डा ने कहा कि वह हरियाणा में भाजपा के विरुद्ध अकेले लड़ रहे हैं जिसने बेहद कड़े ढंग से लड़े  गए बरौदा उपचुनाव जीतने के लिए 100 करोड़ रुपए बहाए हैं। ऐसे भी लोग थे जो कांग्रेस को हराने के लिए साजिशें कर रहे थे। इसके बावजूद वह सभी मुश्किलों व राज्य व केंद्र सरकारों की ताकत के समक्ष भाजपा को हराने में कामयाब रहे।

हुड्डा यहीं नहीं रुके, उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि यदि उन्हें पिछले साल राज्य विधानसभा चुनाव से 3 महीने पहले हरियाणा में कांग्रेस की कमान सौंप दी जाती तो हरियाणा आज कांग्रेस की झोली में होता। हुड्डा ने दर्दभरी आवाज में कहा-दुर्भाग्य से दिल्ली में मुझे नेता नहीं माना जाता, जबकि हरियाणा में लोग मुझे चाहते हैं। जाहिर है, सब लाजवाब थे और बैठक का माहौल गंभीर हो गया था।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News