नड्डा पर हुए हमले को लेकर गृह मंत्रालय सख्त,  बंगाल के मुख्य सचिव और DGP को किया तलब

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 03:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के काफिले पर पश्चिम बंगाल में पथराव की घटना को बेहद गंभीरता से लेते हुए राज्य के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को सोमवार को तलब किया है। मंत्रालय ने इस मामले में राज्य सरकार से कानून व्यवस्था की स्थिति तथा इस घटना के बारे में रिपोर्ट मांगी थी। गृह मंत्रालय ने एक और कदम उठाते हुए पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक को एक चिट्ठी भेजकर सोमवार को तलब किया है।

PunjabKesari

नड्डा के काफिले पर हुअा था पथराव 
सूत्रों के अनुसार यह कदम राज्य सरकार की ओर से रिपोर्ट मिलने के बाद उठाया गया है। उल्लेखनीय है कि नड्डा पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन यानी वीरवार को जब डायमंड हार्बर जा रहे थे तो उनके काफिले पर पथराव किया गया। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर नड्डा की सुरक्षा को लेकर बरती गयी लापरवाही का मामला उठाया था।  केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए कहा था कि केन्द्र इस घटना का गंभीरता से संज्ञान ले रहा है।       

PunjabKesari

अमित शाह ने किया था विरोध 
अमित शाह  ने  ट्वीट कर लिखा कि  बंगाल में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के ऊपर हुआ हमला बहुत ही निंदनीय है, उसकी जितनी भी निंदा की जाये वो कम है। केंद्र सरकार इस हमले को पूरी गंभीरता से ले रही है। बंगाल सरकार को इस प्रायोजित हिंसा के लिए प्रदेश की शांतिप्रिय जनता को जवाब देना होगा। उन्हाेंने कहा था कि तृणमूल शासन में बंगाल अत्याचार, अराजकता और अंधकार के युग में जा चुका है। टीएमसी के राज में पश्चिम बंगाल के अंदर जिस तरह से राजनीतिक हिंसा को संस्थागत कर चरम सीमा पर पहुंचाया गया है, वो लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास रखने वाले सभी लोगों के लिए दु:खद भी है और चिंताजनक भी।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News