गृह मंत्री असम की यात्रा कर सकते हैं, लेकिन 22 दिन से ‘जल रहे'' मणिपुर नहीं जा सकते: कांग्रेस का अमित शाह पर निशाना

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 06:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने बृहस्पतिवार को गृह मंत्री अमित शाह के असम दौरे को लेकर उन पर निशाना साधा और कहा कि वह गुवाहाटी तो जा सकते हैं, लेकिन “22 दिन से जल रहे मणिपुर” की यात्रा करना उचित नहीं समझते। शाह राज्य में हिमंत बिश्व शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर तीन कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए असम के एक दिवसीय दौरे पर हैं।

मणिपुर जाना उचित नहीं समझते 
शाह पर निशाना साधते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "केंद्रीय गृह मंत्री आज गुवाहाटी जा रहे हैं, लेकिन मणिपुर जो 22 दिनों से जल रहा है, वहां जाना उचित नहीं समझते।” रमेश ने कहा, “यह वही केंद्रीय गृह मंत्री हैं, जिन्होंने कर्नाटक में 16 रैलियां और 15 रोड शो किए, लेकिन मणिपुर के लोगों के लिए समय नहीं निकाल पा रहे हैं, जो तथाकथित डबल इंजन सरकार की विचारधारा और राजनीति के कारण बहुत पीड़ा झेल रहा है।”

60 लोगों की गई थी जान 
कांग्रेस ने बुधवार को मांग की थी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जातीय हिंसा प्रभावित राज्य में शांति लाने के प्रयास के तहत मणिपुर के सामुदायिक नेताओं की एक बैठक बुलाएं। मेइती समुदाय की अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे की मांग के विरोध में 3 मई को राज्य के पहाड़ी जिलों में 'आदिवासी एकजुटता मार्च' के आयोजन के बाद मणिपुर में झड़पें हुईं थी, जिसमें लगभग 60 लोग मारे गए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News