गुजरात के दो दिवसीय पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, कल तीन कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का करेंगे दौरा

punjabkesari.in Sunday, Jun 20, 2021 - 09:39 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गृह मंत्री अमित शाह रविवार देर रात गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर पहुंच चुके हैं। शाहतीन कोविड-19 टीकाकरण केन्द्रों पर जाने का कार्यक्रम है,जिसमें से एक केन्द्र अहमदाबाद में है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शाह का सोमवार को टीकाकरण केन्द्रों पर जाने का मकसद लोगों को गुजरात सरकार के बड़े टीकाकरण अभियान का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित करना है। राज्य सरकार का यह अभियान सोमवार से शुरू हो रहा है।

अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने रविवार को एक बयान में कहा कि बड़े टीकाकरण अभियान के तहत उसकी योजना प्रतिदिन एक लाख लोगों को टीका लगाने की है। निगम ने कहा कि शाह का यहां के बोडाकदेव इलाके में पंडित दीनदयाल हॉल में सुबह जाने का कार्यक्रम है। इस दौरान शहर के महापौर किरीट परमार और एएमसी के वरिष्ठ अधिकारी उनके साथ होंगे।


भाजपा की राज्य इकाई ने एक बयान जारी करके कहा कि केन्द्रीय मंत्री दो और टीकाकरण केन्द्रों पर जाएंगे, जिनमें से एक कोलवाड में एक स्कूल में और एक अन्य रूपाल में स्वास्थ्य केन्द्र में है। ये दोनों ही इलाके गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र में आते हैं, जहां का प्रतिनिधित्व शाह करते हैं।

पार्टी ने कहा कि वह दो फ्लाईओवर,रेलवे ओवरब्रिज और कलोल में एपीएमसी की एक नयी इमारत का उद्घाटन भी करेंगे। अहमदाबाद नगर निगम ने कहा कि बोडाकदेव में सामुदायिक सभागार ‘‘25 ऐसे टीकाकरण केन्द्रों में से एक है, जहां स्थानीय सांसद, विधायक और पार्षद टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए मौजूद रहेंगे।'' गौरतलब है कि गुजरात सरकार सोमवार से राज्यव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू करेगी, जहां तत्काल पंजीकरण करके 18-44 वर्ष के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News