नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा हुई गायब, तृणमूल कांग्रेस ने किया विरोध प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 04:18 AM (IST)

नई दिल्लीः इंडिया गेट पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस की होलोग्राम प्रतिमा के गायब होने पर तृणमूल कांग्रेस के सांसदों ने धरना-प्रदर्शन किया। सांसदों ने उस जगह पर विरोध प्रदर्शन किया, जहां पहले अमर जवान ज्योति हुआ करती थी और अब जिसके स्थान पर नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा को रखा गया है। 

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथों में प्ले कार्ड ले रखा था, जिसमें लिखा था,‘‘डोंट ब्लैकआउट नेताजी‘‘,‘‘लेट देयर बी लाइट‘‘,‘‘नेताजी को अंधेरे में क्यों रखा गया है।‘‘गुरुवार शाम लोकसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने कहा, 'मैं नेताजी की होलोग्राम प्रतिमा को देखने के लिए इंडिया गेट गया था। हमने देखा कि कोई होलोग्राम प्रतिमा है ही नहीं। इस सरकार ने उनकी होलोग्राम प्रतिमा केवल एक दिन के लिए लगाई।' 

सरकार ने कहा था कि इंडिया गेट में छतरी के नीचे महान स्वतंत्रता सेनानी बोस की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी। संस्कृति मंत्रालय के अधिकारियों ने पहले कहा था कि तेज हवा चलने के कारण यहां होलोग्राम पेश करने वाला उपकरण नीचे गिर गया था। एक बार इसे ठीक किया गया, लेकिन फिर तेज गति हवा की वजह से इसका स्टैंड गिर गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News