Holidays: 11 अक्टूबर को दुर्गाष्टमी, 12 अक्टूबर को दशहरा, 13 अक्टूबर को रविवार- लगातार तीन दिन की छुट्टी

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 08:07 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अक्टूबर का महीना त्योहारों से भरपूर होता है। इसकी शुरुआत माँ दुर्गा के आगमन से होती है, जिसके बाद दिवाली, छठ पूजा जैसे प्रमुख त्योहार मनाए जाते हैं। इस महीने का बेसब्री से इंतजार बच्चों से लेकर ऑफिस के कर्मचारियों तक सभी को रहता है, क्योंकि यह त्योहारों के साथ छुट्टियों का भी महीना है। साथ ही, यह मौसम में बदलाव का संकेत भी लाता है, जिससे खुशियों का माहौल और भी बढ़ जाता है।

लगातार तीन दिन की छुट्टी, घूमने का सुनहरा अवसर

इस अक्टूबर, अगर आप परिवार के साथ कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो यह महीना आपके लिए एक बेहतरीन अवसर लेकर आया है। 11 से 13 अक्टूबर तक लगातार तीन दिन की छुट्टियां हैं:

  • 11 अक्टूबर (शुक्रवार): दुर्गाष्टमी
  • 12 अक्टूबर (शनिवार): विजयदशमी
  • 13 अक्टूबर (रविवार): साप्ताहिक अवकाश

इन तीन दिनों में स्कूल-कॉलेज, बैंक और सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे, जिससे आप परिवार संग बेफिक्र होकर यात्रा का आनंद ले सकते हैं।

 इस महीने उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में छुट्टियों का सिलसिला जारी रहेगा। इसके अलावा, 19 और 20 अक्टूबर को शनिवार और रविवार की साप्ताहिक छुट्टी रहेगी। 26 अक्टूबर को चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे, और 27 अक्टूबर को रविवार की छुट्टी मिलेगी। इसके बाद, 31 अक्टूबर को नरक चतुर्दशी और दिवाली के अवसर पर सभी सरकारी दफ्तरों, स्कूलों और बैंकों में अवकाश रहेगा।

नवरात्रि और अन्य त्योहारों का जश्न

अक्टूबर में नवरात्रि के अवसर पर व्रत, पूजन और कन्या पूजन भी बड़े पैमाने पर मनाया जाता है। इसके साथ ही, यह महीना अपने साथ बहुत सी खुशियां और उल्लास लेकर आता है, जो त्योहारों के साथ-साथ छुट्टियों में भी झलकता है।

अक्टूबर का यह समय त्योहारों और परिवार संग यात्रा का आनंद लेने का सबसे अच्छा अवसर है!

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News