गृह मंत्री शाह बोले- जनता कर्फ्यू का प्रधानमंत्री का आह्वान, वक्त की जरूरत

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 08:52 PM (IST)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनता कर्फ्यू की अपील को वक्त की जरूरत बताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिये देश में हर किसी से इसका समर्थन करने और अन्य लोगों को इस आंदोलन में शामिल होने के प्रति प्रोत्साहित करने को कहा है।

शाह ने सिलसिलेवार ट्वीट में सभी नागरिकों से उन लोगों का आभार व्यक्त करने को कहा जो इस महामारी के बीच देश को सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिये चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘जनता कर्फ्यू के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील वक्त की जरूरत है। जब भारत कोरोना से लड़ रहा है, ऐसे में आइये कोविड-19 को पराजित करने की अपनी कोशिश करें। 22 मार्च को सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक घरों में ही रहें। अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को भी प्रोत्साहित करें। यह हमारा आंदोलन है और इसे साथ मिलकर हम जीतेंगे।''

शाह ने कहा, ‘‘ कल जनता कर्फ्यू के दौरान शाम 5 बजे जो लोग भारत को सुरक्षित और स्वस्थ रखने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं, उनके प्रति अपना समर्थन और आभार व्यक्त करना न भूलें। अपने परिवार के साथ घर की बालकनियों में आकर उनका धन्यवाद व्यक्त करें।'' उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 को हराने के लिए जागरूक और ज़िम्मेदार नागरिक बने और ‘जनता-कर्फ्यू' को सफल बनायें।'' उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने बृहस्पतिवार को राष्ट्र के नाम एक संबोधन में रविवार को जनता कर्फ्यू की अपील की थी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News