खेल-खेल में लगा फंदा या पबजी का कोई ‘खेल’...?

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 10:49 AM (IST)

पूर्वी दिल्ली: नौंवी कक्षा के छात्र हिमांशु (14) की संदिग्ध हालत में तीसरी मंजिल की छत पर फंदे से लटकी लाश मिली। परिजन उसे फंदे से उतारकर अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घरवालों का कहना है कि हिमांशु घर में खेल रहा था, खेल-खेल में उसके गले में रस्सी उलझ गई, जिसके चलते उसकी मौत हो गई। पुलिस ने वीरवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है। 

हिमांशु के रिश्तेदारों का कहना है कि हिमांशु को मोबाइल फोन पर पबजी गेम खेलने और टिक-टॉक पर वीडियो बनाने का शौक था। उसी के कारण वह उल्टी सीधी हरकतें करता रहता था। परिजन बेटे के सुसाइड करने की बात पर यकीन नहीं कर रहे हैं। उनका कहना है कि खेल-खेल में शायद फंदा लगने से हिमांशु की मौत हुई। दूसरी ओर हिमांशु के रिश्तेदार और दोस्त दूसरी ही कहानी बता रहे हैं। उनका दावा है कि हिमांशु पबजी गेम खेलता था, इसकी वजह से ही उसने फांसी लगाई है। हिमांशु टिकटॉक पर वीडियो भी बनाता था। मामले पर जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने पबजी गेम की वजह से हिमांशु के सुसाइड करने की बात से इंकार किया है।

जानकारी के मुताबिक हिमांशु अपने परिवार के साथ कबीर नगर, वेलकम में रहता था। इसके परिवार में पिता सेवाराम, मां और एक बड़ा भाई सुशील कुमार हैं। सेवाराम एक फैक्टरी में काम करता है, जबकि उसकी पत्नी भी छोटा-मोटा काम करती है। बुधवार शाम हिमांशु छत पर खेल रहा था। माता-पिता काम पर थे। वहीं उसका भाई सुशील नीचे कमरे में था। इस बीच उसने ऊपर जाकर देखा तो हिमांशु छत पर फंदे से लटका मिला। सुशील ने फौरन माता-पिता को फोन कर हिमांशु के फंदे पर लटके होने की सूचना दी। फौरन उसे फंदे से उताकर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। खबर मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

पुलिस को बच्चे के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला। जांच के बाद पुलिस हिमांशु की मौत को सुसाइड बता रही है। वहीं सेवाराम का कहना है कि उनका बेटा सुसाइड नहीं कर सकता है। हिमांशु के रिश्तेदार अशोक ने बताया कि हिमांशु अपने पिता के मोबाइल फोन पर पबजी गेम खेलता था। उसके दोस्त भी इसी बात को कह रहे हैं, लेकिन वारदात के समय हिमांशु के पास कोई मोबाइल नहीं था। जिस मोबाइल से वह गेम खेलता था वह उसके पिता के पास था। हिमांशु के पिता भी मोबाइल पर किसी गेम को खेलने की बात कर रहे हैं, लेकिन उनका कहना है कि उसकी मौत से गेम का कोई लेना देना नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News