आश्रम-डीएनडी फ्लाईओवर के ऊपर लगे हाईटेंशन तार हटे, हैवी वीकल्स के लिए खुल गया रास्ता

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 09:53 PM (IST)

नेशनल डेस्कः आश्रम-डीएनडी फ्लाईओवर के विस्तारित हिस्से को नीचे लटकते हुए हाईटेंशन तारों को सुरक्षित स्तर पर उठाये जाने के बाद अब भारी वाहनों के लिये खोल दिया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। दिल्ली लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) की मंत्री आतिशी ने कहा कि इन तारों को सफलतापूर्वक उठाने से अब सभी वाहनों को बिना किसी प्रतिबंध के इस मार्ग का उपयोग करने की अनुमति मिल गई है।

आतिशी ने कहा, ‘‘आश्रम-डीएनडी फ्लाईओवर के विस्तारित हिस्से पर भारी वाहनों की आवाजाही को हाई-टेंशन तारों के आसपास यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एहतियात के तौर पर प्रतिबंधित कर दिया गया था। हालांकि, संबंधित विभाग की सहायता से पीडब्ल्यूडी ने तारों को सफलतापूर्वक हटा दिया है, जिससे सभी वाहन बिना किसी प्रतिबंध के इस महत्वपूर्ण मार्ग का उपयोग कर सकते हैं।''

इससे पहले, भारी वाहनों को फ्लाईओवर का उपयोग करने से प्रतिबंधित किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप यात्रा में अधिक समय लगता था और वैकल्पिक मार्गों पर भीड़भाड़ होती थी। दिल्ली की पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा कि अब प्रतिबंधों को हटाने के साथ वाणिज्यिक और निजी दोनों ही प्रकार के वाहनों के लिए यात्रा में कम समय लगेगा और भीड़ कम होगी। उन्होंने कहा कि सराय काले खां से लाजपत नगर तक के हिस्से का निर्माण भी पांच दिनों के भीतर पूरा होने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News