बारिश से बेहाल दिल्ली, सड़कें बनी समंदर व फ्लाईओवर बना स्‍वीमिंग पूल

Thursday, Jul 26, 2018 - 01:04 PM (IST)

नई दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में रात से जारी बारिश के कारण जगह-जगह हुए जलभराव से शहर के कई स्थानों पर यातायात बाधित हुआ है। दिल्ली यातायात पुलिस ने कुछ खास मार्ग से बचने का निर्देश दिया है। इसमें बताया गया कि गाजीपुर मुर्गा मंडी, खजुरी चौक, मोदी मिल फ्लाईओवर के नीचे, एसडीएम कार्यालय पुश्ता रोड , गीता कॉलोनी से पुश्ता रोड, राजा राम कोहली मार्ग, सूरजकुंड से प्रह्नादपुर और मयूर विहार फेज -2 सबवे , स्लिप रोड, मिन्टो रोड पुल के नीचे, छाता रेल, द्वारका मोड से रोड नंबर 201, मायापुरी चौक और बदरपुर से महरौली, आश्रम, सराय काले खान से निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन और 11 मूर्ति रोड पर यातायात प्रभावित हुआ। मौसमविद ने दिन भर बारिश होने का अनुमान व्यक्त किया है।

बारिश Highlights

  • ग्रेटर नोएडा में मुबारकपुर में एक तीन मंजिला इमारत गिरी। मलबे से 3 लोगों को निकाला गया।
  • जलभराव के कारण सड़कों पर लगा लबा जाम
  • गाजियाबाद में नए बने राजनगर एक्सटेंशन एलिवेटेड रोड के फ्लाईओवर पर पानी भरने से लोगों को खासी परेशानी हुई।
  • गाजियाबाद के वसुंधरा में जमीन धंस गई, जिससे उस रास्ते पर भी लंबा जाम लगा हुआ है. लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
  • जमीन धंसने के बाद प्रशासन ने सुरक्षा के देखते हुए प्रज्ञा कुंज और वार्तालोक के करीब 50 फ्लैटों के साथ मेवाड़ कॉलेज को भी खाली करा दिया है।
  • दिल्ली के आईटीओ चौराहे से पहले स्थित मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भरने से रास्ता बंद हो गया है।


उल्लेखनीय है दिल्ली के अलावा आज सुबह से पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश में भी भारी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 30 जुलाई तक 12 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

Seema Sharma

Advertising