मुंबई में भारी बारिश का कहर, कई जगह जलभराव; 36 उड़ानें रद्द

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2024 - 11:03 PM (IST)

मुंबईः मुंबई में रविवार को भारी बारिश होने के कारण हवाई अड्डे पर दिनभर में 36 उड़ानें रद्द कर दी गईं। सूत्रों ने कहा कि इसके कारण हवाई अड्डा प्रशासन को लगभग एक घंटे के भीतर दो बार हवाई पट्टी संचालन को रोकना पड़ा, हालांकि यह थोड़े समय के लिए ही था। 

सूत्रों ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रद्द की गई उड़ानें किफायती एयरलाइन इंडिगो के साथ ही पूर्ण-सेवा वाहक एयर इंडिया और विस्तारा की थीं। सूत्रों ने कहा, “शहर में लगातार हो रही भारी बारिश और कम दृश्यता के कारण रविवार को 18-18 आगमन और प्रस्थान वाली उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।” 

इन रद्दीकरणों में इंडिगो की 24 उड़ानें शामिल हैं, जिनमें 12 प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं, तथा एयर इंडिया की आठ उड़ानें शामिल हैं, जिनमें चार प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि विस्तारा ने भी मुंबई हवाई अड्डे पर अपनी चार उड़ानें रद्द कर दीं। 

इससे पहले एक सूत्र ने बताया था कि खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण हवाई पट्टी पर परिचालन पहले दोपहर 12.12 बजे आठ मिनट के लिए तथा बाद में दोपहर एक बजे से 1.15 बजे तक के लिए स्थगित किया गया था। सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा सहित कम से कम 15 उड़ानों को शाम चार बजे तक नजदीकी हवाई अड्डों, मुख्य रूप से अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया। 

बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार, शाम चार बजे तक शहर में 82 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 96 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 90 मिमी बारिश हुई। भारी बारिश के कारण मुंबई में विमान सेवा के अलावा सड़क और रेल सेवाएं भी प्रभावित हुईं। कई सड़कों पर पानी भर गया, वहीं मध्य रेलवे की हार्बर लाइन पर कुछ जगहों पर पटरियां जलमग्न हो गईं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News