मुंबई में भारी बारिशः IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, उद्धव ठाकरे का अधिकारियों को निर्देश-सतर्क रहें

6/9/2021 4:39:56 PM

नेशनल डेस्क: मुंबई में बुधवार को भारी बारिश से कई स्थानों पर जलभराव हो गया। मुंबई में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। मानसून ने आज ही मुंबई में दस्तक दी और पहली ही दिन पूरे शहर में पानी-पानी हो गया। वहीं शहर में जलभराव के बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रशासन को जल्द से जल्द इन इलाकों से पानी निकालने की व्यवस्था करने और यातायात फिर से बहाल करने का निर्देश दिया। ठाकरे ने मुंबई में नियंत्रण कक्षों और ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरि, सिंधुदुर्ग और पालघर जिलों के जिलाधिकारियों से बातचीत की। इन क्षेत्रों में लगातार बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भरने से जनजीवन प्रभावित हो गया है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मौसम विज्ञान विभाग ने मानसून के आने की घोषणा के साथ ही अगले तीन दिन में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। ठाकरे ने आपदा प्रबंधन की एक बैठक की अध्यक्षता की और भारी बारिश की वजह से पैदा होने वाले वाली किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को तैयार रहने को कहा है।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि बुधवार को मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि तटीय इलाकों के लोगों को कोई दिक़्कत न हो और जहां भी जरूरत हो, वहां राहत कार्य पहुंचे। वहीं, उन्होंने यह सुनिश्चित करने को कहा कि बारिश की वजह से कोविड अस्पताल प्रभावित न हो। मानसून मौसम की इस साल की पहली बारिश से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया और यातायात पुलिस को चार सबवे को बंद करना पड़ा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

static