अभी और पड़ेगी गर्मी की मार, दिल्ली में चलेगी लू...इन राज्यों में तेज आंधी और भारी बारिश के आसार

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 10:00 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली में दिन पर दिन तापमान बढ़ता ही जा रहा है। अभी अप्रैल की शुरुआत हुई है और  भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली में लू चलने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग ने 3 से 6 अप्रैल के बीच कुछ स्थानों पर भीषण लू चलने का पूर्वानुमान जताया है। बता दें कि दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। दिल्ली के अलावा हरियाणा, पंजाब, जम्मू और हिमाचल प्रदेश सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में लू चलने की संभावना है।  राजस्थान के कुछ हिस्सों, गुजरात, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में लू चलने का अनुमान है।

 

इन राज्यों में तेज बारिश और आंधी
मौसम विभाग ने बताया कि भारत के उत्तर-पूर्वी राज्यों, अरुणाचल प्रदेश और असम-मेघालय क्षेत्र में अगले दो दिनों तक भारी बारिश होगी और इस दौरान तेज आंधी एवं बिजली गिरने की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाएं अगले पांच दिनों तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी बारिश और तेज आंधी का कारण बनेंगी।

 

आज पश्चिम बंगाल के उत्तरी इलाके और सिक्किम में भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भी 5 अप्रैल को भी भारी बारिश होगी। अगले पांच दिनों के दौरान तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी हल्की बारिश होने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News