निर्भया के दोषी की डेथ वारंट याचिका पर सुनवाई आज (पढ़ें 15 जनवरी की खास खबरें)

Wednesday, Jan 15, 2020 - 01:31 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड मामले के चार दोषियों में से एक मुकेश कुमार ने निचली अदालत द्वारा जारी मृत्यु वारंट को निरस्त कराने के लिए मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर की। चारों अभियुक्तों को 22 जनवरी को सुबह सात बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी जाएगी क्योंकि दिल्ली की एक अदालत सात जनवरी को उनके मृत्यु वारंट जारी कर चुकी है। दोषी मुकेश की याचिका न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ के समक्ष आज सुनवाई होगी।

आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे ईरान के विदेश मंत्री
ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ अमेरिका के साथ अपने देश के तनाव के बीच भारत की तीन दिनों की यात्रा पर मंगलवार को यहां पहुंचे। जरीफ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे और विदेश मंत्रालय के सालाना सम्मेलन ‘रायसीना डायलॉग' में एक व्याख्यान भी देंगे। मंत्रालय के मुताबिक विदेश मंत्री एस जयशंकर बृहस्पतिवार सुबह नाश्ते पर जरीफ के साथ वार्ता करेंगे।

महाराष्ट्र के नेताओं के साथ बैठक करेंगे जेपी नड्डा
महाराष्ट्र में शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस सरकार के बनने के बाद भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा आज पहली बार राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। नड्डा मंगलवार की रात यहां पहुंचे। वर्ष 2014 में 122 सीटें जीतने वाली भाजपा ने 2019 के राज्य चुनावों में 105 सीटें हासिल कीं थी।

हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में ट्रंप के खिलाफ महाभियोग पर मतदान आज
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग की सुनवाई को संसद के ऊपरी सदन सीनेट में भेजने के लिए निचले सदन ‘हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स' में आज मतदान होगा। विपक्षी दल डेमोक्रेटिक पार्टी के सांसदों ने उक्त जानकारी दी। 435 सदस्यीय चिनले सदन में डेमोक्रेट्स बहुमत में हैं।

 

Yaspal

Advertising