शशि थरूर के बिच्छू वाले बयान के खिलाफ सुनवाई आज

punjabkesari.in Monday, Jan 21, 2019 - 01:43 AM (IST)

नई दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के बिच्छू वाले बयान के खिलाफ दायर आपराधिक मानहानि के मामले पर आज सुनवाई होगी। एडिशनल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने अगली सुनवाई 21 जनवरी को करने का आदेश दिया था।

16 नवंबर 2018 को कोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लिया था। याचिका बीजेपी नेता राजीव बब्बर ने दायर की है। राजीव बब्बर ने अपनी याचिका में कहा है कि शशि थरूर ने बैंगलोर में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शिवलिंग का बिच्छू कहा था जिसे न हाथ से हटाया जा सकता है और न ही चप्पल से। याचिका में कहा गया है कि शशि थरूर के इस बयान से करोड़ों लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

वहीं राजीव बब्बर ने कहा है कि मैं शिव का भक्त हूं और शशि थरूर के बयान ने असंख्य शिवभक्तों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया है। याचिका में शशि थरूर के बयान को असहनीय बताया गया है। याचिका में शशि थरूर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत कार्रवाई करने की मांग की गई है। आपको बता दें कि शशि थरूर ने हाल ही में बैंगलोर में लिटरेचर फेस्टिवल में कहा था कि आर एस एस के एक व्यक्ति ने उनसे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिवलिंग पर चढ़े बिच्छू की तरह हैं जिन्हें न हाथ लगाया जा सकता है और न चप्पल।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News