स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने 33 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखा किया रवाना, बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस भी शामिल

punjabkesari.in Monday, Apr 04, 2022 - 02:32 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को 33 एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जिनमें 13 उन्नत लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस और 20 बेसिक लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस शामिल हैं। इस अवसर पर केन्द्रीय रसायन एवं उर्वरक राज्य मंत्री भगवंत खुबा और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री भारती प्रवीण पवार भी मौजूद थे।

 

इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ रेड क्रॉस और रेड क्रिसेंट सोसाइटीज (IFRC) ने भारत में कोविड महामारी से निपटने के लिए आवंटित किए गए धन के अंतर्गत कुछ धनराशि ALS एम्बुलेंस, BLS एम्बुलेंस, सचल स्वास्थ्य इकाइयों और सचल रक्त संग्रह वाहनों के लिए निर्धारित की है। ये 33 एम्बुलेंस चिकित्सा वाहनों की पहली खेप का हिस्सा हैं, जिन्हें इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी (IRCS) की विभिन्न शाखाओं में स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन क्षमता में सुधार के लिए भेजा जा रहा है।

 

IRCS ने covid-19 के खिलाफ लड़ाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और महामारी के प्रभाव को सीमित करने में काफी योगदान दिया है। IRCS ने पूरे देश में रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कई शिविर आयोजित किए हैं। स्वास्थ्य गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ ही बहुआयामी कार्रवाई एक संगठन के रूप में IRCS की क्षमता का प्रमाण है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News