मुरलीधरन ने मालदीव को सौंपी एंटी-टीबी दवाओं की खेप, दोनों देशों के संबंधों में स्वास्थ्य सहयोग को बताया "महत्वपूर्ण स्तंभ

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 01:30 PM (IST)

माले: मालदीव को एंटी-टीबी दवा की खेप भेंट करने के बाद, केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने रविवार को स्वास्थ्य सहयोग को दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों का "महत्वपूर्ण स्तंभ" बताया। अपनी यात्रा के दौरान, MoS ने मालदीव को उनके अनुरोध पर तपेदिक दवाओं का एक बैच सौंपा और कहा कि दोनों देश सभी स्तरों पर गहरा और घनिष्ठ सहयोग विकसित करने में सक्षम हैं।


MoS ने ट्वीट किया, "मालदीव  को एंटी-टीबी दवा की एक खेप का उपहार देते हुए  विश्वास है कि दवा मालदीव से टीबी को खत्म करने के लिए सरकार की योजना में योगदान देगी।" उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सहयोग भारत-मालदीव द्विपक्षीय संबंध का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है। एक मजबूत विकास संबंध के अलावा, भारत और मालदीव राजनीतिक, प्रशासनिक, उद्यमशीलता और लोगों से लोगों के बीच संपर्क सहित सभी स्तरों पर गहरा और घनिष्ठ सहयोग बनाने में सक्षम रहे हैं।


MoS मुरलीधरन ने एक प्रेस बयान में माले में कहा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के नेतृत्व में पिछले कुछ वर्षों में हमारे संबंधों में भारी प्रगति हुई है। मालदीव में भारत के विकास सहयोग पोर्टफोलियो में हाल के वर्षों में काफी विस्तार हुआ है।"  भारत मालदीव के पर्यटन का सबसे महत्वपूर्ण स्रोत और विदेशों में यात्रा करने वाले मालदीव के लोगों के लिए शीर्ष गंतव्य बन गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News