वाजपेयी की अंतेष्टि में शामिल हुए आतंकी के भाई ने कहा- मैं ईमानदार अफसर, रिश्तेदार होना पाप नहीं

punjabkesari.in Monday, Aug 20, 2018 - 12:17 PM (IST)

इस्लामाबादः भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में आए पाकिस्तानी डेलीगेशन में  आतंकी डेविड कोलमैन हेडली (उर्फ दाऊद गिलानी) के भाई और पाकिस्तान के अफसर दानियाल गिलानी के शामिल होने पर हंगामा खड़ा हो गया है और इसे पाक की भारत के खिलाफ साजिश माना जा रहा है। इस विवाद के बाद   गिलानी ने सफाई देते हुए कहा है कि वह एक 'ईमानदार अफसर' हैं और किसी का नातेदार होना कोई अपराध नहीं है। विवाद के बाद दानियाल ने कहा कि वह देश की सेवा करना चाहते हैं।
PunjabKesari
गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार में शामिल पाकिस्तानी डेलीगेशन को लेकर विवाद शुरू हो गया था। बीते गुरुवार को दिल्ली के एम्स अस्पताल में अंतिम सांस लेने वाले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का शुक्रवार को अंतिम संस्कार किया गया था जिसमें पाकिस्तान का चार सदस्यीय डेलीगेशन भी शामिल होने दिल्ली पहुंचा था। 
PunjabKesari
इस डेलीगेशन में पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार के कानून व सूचना प्रसारण मंत्री अली जाफर के साथ तीन अधिकारी भी थे, जिसमें दानियाल गिलानी भी शामिल थे।दानियाल गिलानी मुंबई आतंकी हमले के आरोपी डेविड हेडली के सौतेले भाई हैं। हालांकि, पाकिस्तान सूचना सेवा के अधिकारी दालियान गिलानी के पास पाकिस्तान में कई सरकारी पदों की जिम्मेदारी है।
PunjabKesari
 दानियाल फिलहाल वहां की केंद्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड के चेयरमैन होने के साथ मिनिस्टर्स ऑफिस के डायरेक्टर भी हैं। वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के प्रेस सचिव भी रह चुके हैं। बावजूद इसके भारत के गुनहगार डेविड हेडली के भाई का पूर्व पीएम के अंतिम संस्कार में आना जख्मों पर मिर्च लगाने जैसा माना जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Related News