मोदी का नमक खाया है, धोखा नहीं देंगे...पीएम ने हरदोई में किया बुजुर्ग महिला का जिक्र

punjabkesari.in Sunday, Feb 20, 2022 - 08:14 PM (IST)

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को चौथे चरण में होने वाले चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश के हरदोई और उन्नाव में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने हरदोई में जनसभा को संबोधित करते हुए एक महिला का जिक्र किया। इस वीडियो में महिला तीसरे चरण के मतदान की बात कर रही है, यह वीडियो अखिलेश यादव के गृह जिले इटावा का बताया जा रहा है। वीडियो में महिला ने कहा कि मोदी का नमक खाया है, धोखा नहीं देंगे। दरअसल, यूपी के तीसरे चरण के लिए रविवार को यानी 20 फरवरी को मतदान संपन्न हुआ है।

बुजुर्ग महिला के वीडियो का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मेरे पास एक वीडियो पहुंचा है, जिसमें एक बुजुर्ग मां से पूछा गया है कि पता है चुनाव है। मां ने सही तारीख बताई। चुनाव है 20 तारीख को वोट पड़ेंगे। उन्होंने आगे कहा कि पत्रकार आगे कोई सवाल करे उससे पहले महिला ने कहा कि नमक खाया है, धोखा नहीं देंगे। बुजुर्ग महिला से फिर पूछा गया, “किसको धोखा नहीं दोगी? तो जवाब मिला मोदी का नमक खाया है। पत्रकार ने फिर पूछा मोदी ने ऐसा क्या किया है? गरीब बुजर्ग गरीब मां ने उत्तर दिया, “मोदी ने राशन दिया हमें। महिला आगे कहती है कि उनका खा रहे हैं।


पीएम मोदी ने आगे कहा कि ये मेरा सौभाग्य है, ये बूढ़ी मां जो कभी मुझे मिली नहीं है वो मां मुझे इतना आशीर्वाद दे रही है। बता दें कि कोरोना काल में केंद्र सरकार 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। इस योजना का लाभ गरीब लोगों को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में फ्री राशन एक बड़ा मुद्दा बन गया है। जिसके सहारे बीजेपी चुनाव में बेड़ा पार करना चाहती है।

क्या है फ्री राशन योजना
कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान केंद्र सरकार ने 80 करोड़ परिवारों को फ्री राशन दे रही है। यह योजना मार्च 2022 तक जारी रहेगी। बता दें कि साल 2020 में देश में कोरोना की पहली लहर और वर्ष 2021 में कोरोना की दूसरी लहर में करोड़ों लोगों को अपनी रोजी-रोटी से हाथ धोना पड़ा था, जिसके बाद केंद्र सरकार ने फ्री राशन योजना चलाई। इस योजना के अंतर्गत प्रति व्यक्ति 5 किलो गेंहूं और 3 किलो चावल मुफ्त दिया जाता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News