''बेटा-बहू पोता-पोती दें या 5 करोड़ जुर्माना'' अदालत में बुजुर्ग दंपति ने लगाई गुहार

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 09:57 AM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के हरिद्वार में एक बुजुर्ग दंपति ने अपने बेटे-बहू के खिलाफ अजीब मामला दर्ज करवाया है। इस बुजुर्ग दंपति ने बेटे-बहू के खिलाफ 5  करोड़ जुर्माने या एक साल में पोता-पोती को लेकर केस दर्ज कराया है। दंपति ने कहा कि बेटे की परवरिश और अमेरिका में पढ़ाई में उसकी सारी सेविंग्स खर्च हो गई। 
 

बेटे-बहू के खिलाफ कोर्ट पहुंचे माता-पिता का कहना है कि उन्हें या तो एक साल में पोता-पोती चाहिए या फिर 5 करोड़ रुपए बतौर मुआवजे को तौर पर चाहिए। पिता SR प्रसाद ने कहा कि पोता होने की उम्मीद में 2016 में उनकी शादी करवाई थी। हमें जेंडर की परवाह नहीं थी लेकिन बस एक पोता चाहिए था।
 

  पिता ने कहा कि मैंने अपने बेटे को अपना सारा पैसा दे दिया, उसे अमेरिका में ट्रेनिंग दिलवाई। मेरे पास अब कुछ नही बचा। हमने घर बनाने के लिए बैंक से लोन लिया है। हम आर्थिक और व्यक्तिगत रूप से परेशान हैं। हमने अपनी याचिका में अपने बेटे और बहू दोनों से 2.5 करोड़ रुपए की मांग करते है।
 

वहीं एसआर प्रसाद के एडवोकेट एके श्रीवास्तव ने कहा कि यह घटना समाज की सच्चाई को बयां करती है। हम अपने बच्चों में निवेश करते हैं, उन्हें अच्छी फर्मों में काम करने के योग्य बनाते हैं। माता-पिता ने मांग की है कि या तो एक साल के अंदर पोता-पोती दें या 5 करोड़ रुपए का मुआवजा दिया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News

Recommended News