Happy Dussehra 2022: आप भी भेजें अपनों को ये शानदार मैसेज, ऐसे दें शुभकामनाएं

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 06:45 AM (IST)

नेशनल डेस्कः दशहरा प्रमुख हिंदू त्योहारों में से एक है जो नवरात्रि के अंत का प्रतीक है। यह त्यौहार भगवान राम की रावण पर विजय के रूप में मनाया जाता है। यह राक्षस महिषासुर पर देवी दुर्गा की विजय का भी जश्न मनाता है। कई जगहों पर इस दिन रावण के पुतले जलाए जाते हैं, जो बुराई के विनाश का प्रतीक है, साथ ही आतिशबाजी भी करते हैं। इस साल दशहरा 5 अक्टूबर 2022 को मनाया जाएगा।

दशहरा को विजयदशमी भी कहते है। यह एक महत्वपूर्ण हिंदू त्योहार है जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यह वार्षिक त्यौहार दुनिया भर के हिंदुओं द्वारा नवरात्रों के दसवें दिन मनाया जाता है, जो हिंदू कैलेंडर के अनुसार अश्विन या कार्तिक महीने के दसवें दिन पड़ता है। इस साल, दशहरा 5 अक्टूबर को मनाया जाएगा, और जैसे-जैसे शुभ अवसर नजदीक आता है, हम आपके लिए प्रियजनों के साथ साझा करने के लिए शुभकामनाओं और शुभकामनाओं देख सकते है। 
PunjabKesari
PunjabKesari

PunjabKesari
 

इन संदेशों के जरिए कह दें अपनी दिल की बात 
बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने का दिन आ गया है... आइए इस दिन से प्रेरणा लें और जीवन में हमेशा सही काम करें…. आपको दशहरा मुबारक।

विजयादशमी का उत्सव आपके और आपके प्रियजनों के लिए उत्साह और जीवंत रंगों से भरा हो आपको दशहरे की हार्दिक शुभकामनाएं।

यह महिमामंडन और उत्सव का समय है. आपको जीवन में हमेशा सही चीज के लिए लड़ने की ताकत मिले ,  दशहरे की बहुत-बहुत शुभकामनाएं

दशहरा का पर्व बुराई पर अच्छाई की ताकतों की जीत का जश्न है, आइए जीवन में नई चीजें शुरू करने के लिए एक शुभ दिन मनाएं,  हैप्पी दशहरा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News