फ्लैट किराए पर नहीं चढ़ा तो फांसी लगा ली

punjabkesari.in Monday, Oct 07, 2019 - 04:30 AM (IST)

नई दिल्ली: सात महीने तक किराए पर फ्लैट नहीं चढ़ा तो बैंक के पूर्व मैनेजर सतीश कुमार चावला (62) ने घर के सामने लगे एक पेड़ से फांसी लगाकर जान दे दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें उन्होंने कारण लिखा है कि लोग मकान देखकर जाते हैं। लेकिन किराए पर कोई नहीं लेता। इस कारण वह डिप्रेशन में हैं। उन्होंने नोट में यह भी लिखा है कि वह गंदा काम करने जा रहे हैं, इसलिए अपनी पत्नी और बेटे से माफी मांगते हैं। सुसाइड नोट में किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। 

पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों के हवाले कर दिया है। हालांकि न तो घर वालों को समझ में आ रहा है, न ही पुलिस को कि घर की आर्थिक स्थिति अच्छी है। उनकी पत्नी खुद बैंक से रिटायर्ड हैं और उन दोनों की पेंशन आती है। बेटा भी एमएनसी कंपनी में काम करता है। उसके बाद उन्हें क्या परेशानी थी कि उन्होंने खुदकुशी कर ली। 

पुलिस ने बताया कि नेशनल पार्क अमर कॉलानी स्थित एक फ्लैट की तीसरी मंजिल पर सतीश कुमार अपनी पत्नी और बेटे के साथ रहते थे। यहां वह किराए पर रह रहे थे। वहीं इलाके में उनका अपना एक घर है, जो तीन मंजिला है। इस घर को वह किराए पर उठाते हैं। चार अक्तूबर को बुजुर्ग सतीश का साला घर आया हुआ था। सतीश, उनकी पत्नी और साले ने रात का खाना खाया। इसके बाद वह टहलने की बात कहकर घर से नीचे उतर आए। 

जहां घर के सामने एक गाड़ी की छत पर चढ़ वह पेड़ पर नाईलोन की रस्सी के सहारे फंदे से लटक गए। यह देख लोगों की भीड़ मौके पर जुट गई। शोर-शराबा मच गया और पीड़ित परिवार को इस घटना की खबर मिल गई। फौरन बुजुर्ग को नीचे उतारकर मेट्रो अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस को रात साढ़े आठ बजे अस्पतलाश प्रशासन ने घटना की सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेज दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News