जीत के बाद PM मोदी बोले, लोगों में विकास की भूख जगी

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2017 - 08:29 PM (IST)

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में जीत के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव का मुद्दा तय करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकास ही देश का मंत्र है और विकास की ही जीत होगी । लोगों में विकास की भूख जगी है, सरकारों की प्राथमिकता बनी है, इस विकास को पटरी से उतारने की हरकतें कृपा करके मत कीजिए।

प्रधानमंत्री ने भाजपा मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश में लगातार चुनाव आते रहते हैं, हर चुनाव को एक नए रंग रूप से रंगा जाता है। सच्चाई ये है कि 2014 मई में लोकसभा चुनाव के बाद इस देश में विकास का एक माहौल बना है। विकास की भूख जगी है। सरकारों की प्राथमिकता बनी है। ऐसे में भाजपा आपको पसंद हो या न हो लेकिन देश को विकास के रास्ते से पटरी से उतारने (डिरेल) की हरकतें कृपा करके मत कीजिए। उन्होंने कहा कि जिस दिन भाजपा हार जाए, महीने भर जश्न मनाइए, देश का नुकसान नहीं होगा। पर देश जब विकास के मंत्र को लेकर साथ आगे बढ़ रहा है तो कहूंगा कि अवसर आया है कि एक ऐसी सरकार है जिसमें फैसले लेने की ताकत है। ऐसी सरकार है जिसकी नियत साफ है, एक ऐसी सरकार है जो सामूहिक नेतृत्व और सहकारी संघवाद की भावना के साथ चलती है। एक ऐसी सरकार है जो सबका साथ, सबका विकास के भाव के साथ काम करती है। 

मोदी ने कहा कि मैं कोई आरोप नहीं लगा रहा हूं लेकिन सत्ता के भूख के कारण इस चुनाव में कुछ लोगों ने न जाने कैसे कैसे प्रयास किए। 30 साल पहले जातिवाद का जहर इतना जेहन में डाल दिया गया था, उसको निकालते-निकालते मेरे जैसे लाखों कार्यकर्ताओं के 30 साल खप गए, तब जाकर वो जातिवाद निकला। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और विकास की दिशा में चलें, जहां हैं वहां से आगे चलें, कुछ बाकी है तो उसे पूरा करें, इसी भाव से चलें। लेकिन सत्ता भूख के कारण इस चुनाव में कुछ लोगों ने, मैं किसी की आलोचना करने नहीं आया हूं, पर गुजरात को कहना चाहता हूं कि पिछले कुछ महीने में फिर से जातिवाद के बीज बोने के प्रयास हुए हैं, जिसे गुजरात की जनता ने नकार दिया है, पर गुजरात की जनता को पहले से ज्यादा जागरुक होना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News