गुजरातः दो दिन पहले कांग्रेस से दिया इस्तीफा, आज भाजपा में शामिल हुए विधायक

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 05:03 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता और विधायक हर्षद रिबाडिया बृहस्पतिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। पाटीदार समुदाय के नेता रिबाडिया ने दो दिन पहले ही गुजरात विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था। उन्हें यहां भाजपा के राज्य मुख्यालय 'कमलम' में आयोजित एक समारोह में पार्टी में शामिल किया गया।

गुजरात भाजपा के महासचिव प्रदीपसिंह वाघेला ने उनका पार्टी में स्वागत किया। इस समारोह में कांग्रेस के कई स्थानीय नेता भी भाजपा में शामिल हुए। राज्य में इस साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। रिबाडिया ने मंगलवार को विधानसभाध्यक्ष निमाबेन आचार्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

भाजपा में शामिल होने के बाद, पूर्व कांग्रेस विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की प्रशंसा की और कहा कि वह केंद्र सरकार की "किसान हितैषी" नीतियों और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) बढ़ाने तथा उनकी मदद के लिए नयी प्रौद्योगिकियों को पेश करने जैसे कदमों से प्रभावित हैं।

जूनागढ़ जिले के विसावदर क्षेत्र के पूर्व विधायक रिबाडिया ने कांग्रेस पर "दिशाहीन" होने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी नेतृत्व ने जरूरत के समय उनकी मदद नहीं की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "मोदी जिस तरह से देश का विकास कर रहे हैं तथा एमएसपी बढ़ाकर और कई अन्य कदम उठा कर किसानों के हितों की रक्षा के लिए काम कर रहे हैं, उससे मैं काफी प्रभावित हूं।"

रिबाडिया ने कहा कि भाजपा की नीतियों से उनके निर्वाचन क्षेत्र के लोग भी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा, "भाजपा की सरकार ने मेरे क्षेत्र के किसानों को दिन में बिजली आपूर्ति किए जाने के मेरे अनुरोध पर गौर किया। मैं ऐसे कई कदमों से प्रभावित हूं और यही कारण है कि मैं भाजपा में शामिल हो गया हूं। आने वाले दिनों में, मेरे कई मित्र भी पार्टी में शामिल होंगे। हम इसके सैनिक के रूप में काम करेंगे।"

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News