आलीशान जिंदगी छोड़कर हीरा कारोबारी की 13 साल की बेटी बनी संन्यासिन

punjabkesari.in Monday, Jun 25, 2018 - 04:57 PM (IST)

नई दिल्ली: सन्यास की राह पर चलना हर किसी के लिए संभव नहीं। वहीं अगर कोई मौज मस्ती की उम्र में सन्यास की राह पर चल निकले, तो फिर कुछ कहने के लिए शब्द नहीं बचते। कुछ ऐसा ही मामला गुजरात में देखने को मिला जहां एक हीरा कारोबारी की बेटी आलीशान जिंदगी छोड़कर महज 13 साल की उम्र में संन्यासिन बन गई है। वैश्वी मेहता की दीक्षा से पहले बैंड बाजे के साथ उनकी शोभा यात्रा निकली।
PunjabKesariमीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वैश्वी हीरा कारोबारी हितेश मेहता और पीलाबेन मेहता की सबसे छोटी बेटी है। तीन साल पहले वह अपने गुरु के साथ यात्रा पर गई थी। तभी 3,000 किलोमीटर की यात्रा करने के बाद उसने सारे सांसारिक बंधनों को तोड़कर संन्यास के रास्ते पर जाने का फैसला किया था। वहीं उसके माता-पिता ने भी खुशी-खुशी बेटी को इसकी ईजाजत दे दी। 
PunjabKesariमीडिया से बातचीत के दौरान घरवालों का कहना है कि दो बहनों में वैश्वी सबसे चंचल थी, लेकिन अचानक सांसारिक जीवन मोहभंग होने की वजह से उसने सन्यास लेने का फैसला किया। 
PunjabKesariयह पहला मामला नहीं है जब गुजरात में किसी कारोबारियों के बच्चे ने सन्सास लिया हो। इससे पहले भी हीरा कारोबारियों के बच्चे सन्यासी बन गए हैं, जिनमें गुजरात के एक हीरा व्यापारी दीपेश शाह के 12 वर्षीय बेटे भव्य जैन भिक्षु बने थे। PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News