गुजरात-हिमाचल चुनाव परिणाम से गदगद मोदी, दिखाया विक्टरी साइन

Monday, Dec 18, 2017 - 02:37 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जब संसद पहुंचे तो वह गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझानों में बीजेपी को मिल रही निर्णायक बढ़त से गदगद दिखे। संसद की कार्यवाही में भाग लेने पहुंचे मोदी के चेहरे पर खुशी साफ देखी गई और उन्होंने विक्ट्री निशान दिखाया।  

मोदी के गृह राज्य गुजरात में शुरूआती रूझानों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर नजर आ रही थी लेकिन जैसे जैसे मतगणना आगे बढ़ी, भगवा पार्टी अपनी प्रतिद्वन्द्वी से आगे होती गई।  पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में भी भाजपा कांग्रेस से सत्ता छीनती प्रतीत हो रही है।  संसद के शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री जब संसद पहुंचे तो उन्होंने अपनी उंगलियों से ‘‘वी’’ का विजय चिह्न बनाया।  

वहीं राज्यसभा में आज गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों का प्रभाव दिखा। शुरूआती रूझान में भाजपा को मिली बढ़त से इसके सदस्यों के चेहरों पर खुशी के भाव स्पष्ट नजर आ रहे थे तथा गुजरात के पार्टी सदस्यों को अन्य सदस्य विशेषतौर पर बधाई दे रहे थे। सदन की बैठक शुरू होने से पहले कांग्रेस के सदस्य सामान्य मुद्रा में ही नजर आ रहे थे। कुछ सदस्य आपस में बातचीत करते भी दिखे।

सदन में आज न तो मोदी आये थे और न ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह। किन्तु सुबह बैठक शुरू होने पर सदन के नेता एवं वित्त मंत्री अरूण जेटली अवश्य कुछ देर बैठे। भाजपा के कुछ सदस्यों ने उनके पास जा कर बात की। जेटली ही गुजरात चुनाव में पार्टी के प्रभारी थे। 

Advertising