गुजरात चुनाव: वफादार विधायकों को ''तोहफा'' देगी कांग्रेस

punjabkesari.in Wednesday, Nov 08, 2017 - 04:55 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात में राज्यसभा की सीटों पर हुए घमासना में पार्टी के लिए समर्पित होकर खड़े होने वाले विधायकों को कांग्रेस वफादारी का इनाम देने की तैयारी कर रही है। सौगात के रूप में उन्हें पार्टी दोबारा चुनावी टिकट थमाने की तैयारी में है। 

पार्टी अपने उन 43 विधायकों को दोबारा टिकट देने जा रही है जो संकट के समय भी पार्टी के साथ खड़े रहे। ये वो विधायक हैं, जिन्होंने उस वक्त कांग्रेस का साथ नहीं छोड़ा, जब एक के बाद एक विधायक इस्तीफा देकर जा रहे थे। जबकि इन्होंने राज्यसभा चुनाव के समय अहमद पटेल को जिताकर इन विधायकों ने अपनी वफादारी साबित की थी। पार्टी का कहना है कि ये हमारे मजबूत विधायक हैं, जो तमाम तरह के प्रलोभनों के आगे भी झुके नहीं। कांग्रेस ऐसे मजबूत विधायकों को उनकी ईमानदारी का इनाम देगी।

2012 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के 57 उम्मीदवार जीतकर आए थे लेकिन अब उसके मात्र 43 विधायक ही बचे हैं। बाकी अलग-अलग मौकों पर पार्टी का साथ छोड़कर चले गए। पार्टी से जुड़े लोगों का कहना है कि आलाकमान ने ऐसे 80 नाम तय किए हैं, जिन्हें दोबारा टिकट दिया जा सकता है। हालांकि अभी इनके नामों की घोषणा नहीं हुई है लेकिन जल्द ही इनकी सूची जारी कर दी जाएगी।

जानकारों की मानें तो पार्टी उम्मीदवारों के चयन में कांग्रेस 'पाटीदार अनामत आंदोलन समिति' के हार्दिक पटेल और दलित कार्यकर्ता जिग्नेश मेवानी जैसे सामाजिक नेताओं की भी सलाह लेने पर विचार कर रही है। बता दें, गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 9 और 14 दिसंबर को मतदान होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News