BJP की जीत सामने आते ही विपक्ष ने थामा आरोपों का दामन

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2017 - 02:17 PM (IST)

नई दिल्ली: गुजरात विधानसभा चुनाव 2017 के नतीजों का सभी को बेहद इंतजार था। आज नतीजों का दिन है। सभी 33 जिलों की 182 सीटों पर मतगणना जारी है।

शुरुआती रुझानों में भाजपा सभी पार्टियों से आगे बढ़ रही है तो विपक्ष ने फिर ईवीएम को बीच में घसीट लिया है। गुजरात के चुनाव प्रभारी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने शुरुआती रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि परिणाम चाहे कुछ भी रहें, लेकिन जीत कांग्रेस की ही मानी जाएगी।

अशोक गहलोत ने ईवीएम के मुद्दे का जिक्र किया और कहा कि जनता कह रही है कि अगर ईवीएम ठीक रही तो कांग्रेस ही जीतेगी। अशोक गहलोत ने कहा कि ईवीएम को लेकर जनता में भारी शंका है, इसलिए इस पर विचार होना चाहिए। वहीं उन्होंने ये भी कहा कि चुनाव आयोग जनता के मन से भ्रम हटाने के लिए आगे से बैलेट पेपर पर चुनाव कराने चाहिए।

बता दें कि नतीजों से पहले ही पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी नहीं हुई तो भाजपा चुनाव हार जाएगी। हार्दिक ने शनिवार देर रात ट्वीट कर आरोप लगाया था कि अहमदाबाद की एक कंपनी के द्वारा 140 सॉफ्टवेयर इंजीनियर के हाथों करीब 5000 ईवीएम के सोर्स कोड से हैकिंग की तैयारी की जा रही है।

वहीं इस पर ईवीएम को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने लेकर कांग्रेस को जवाब दिया है कि भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ईवीएम की स्थिति कांग्रेस से ही पूछनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनावी प्रक्रिया बदनाम करने की कोशिश की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News