मनाली में दस महीने बाद फास्टैग से शुरू हुई ग्रीन टैक्स की वसूली

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 04:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क. पर्यटन नगरी मनाली में बाहरी राज्यों के वाहनों से लिए जाने वाले ग्रीन टैक्स की वसूली अब पूरी तरह से ऑनलाइन हो गई है। ग्रीन टैक्स बैरियर में लगभग 10 महीने से बंद रहने के बाद दोनों लेन में फास्टैग व्यवस्था शुरू हो गई है। इससे ग्रीन टैक्स बैरियर में पारदर्शिता बनी रहेगी। 


ग्रीन टैक्स बैरियर बाढ़ में बहने के कारण नष्ट हो गया था। अब पर्यटन विभाग ने यहां टैक्स वसूली के लिए दो लेन बनाई गई है। पहले एक लेन में तकनीकी खराबी होने के कारण टैक्स रसीद के माध्यम से लिया जा रहा था। खैर, अब इस खामी को दूर कर दिया गया है। बैरियर की दोनों लेन से फास्टैग से टैक्स लिया जा रहा है। 100 प्रतिशत टैक्स फास्टैग के माध्यम से लिया जा रहा है।

मगर उन वाहनों से ग्रीन टैक्स रसीद से लिया जाएगा, जिनके फास्टैग सुविधा नहीं है या फिर बैलेंस कम है। वहीं नेटवर्क की दिक्कत होने पर भी रसीद से टैक्स लिया जाएगा। हालांकि, इनकी संख्या नाममात्र है। फास्टैग शुरू होने से वाहन अधिक देर बैरियर में नहीं रुकेंगे। इससे पर्यटन सीजन में बैरियर में वाहनों की लंबी लाइन नहीं लगेगी। जिला पर्यटन अधिकारी सुनयना शर्मा ने बताया कि ग्रीन टैक्स बैरियर की दोनों लेन में फास्टैग से टैक्स लिया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Recommended News

Related News