आतंकियों के गढ़ ‘त्राल’ का सरकार करेगी विकास, यह है कारण..

Tuesday, May 23, 2017 - 11:06 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले का त्राल क्षेत्र आतंकियों का गढ़ माना जाता है। अब सरकार ने निर्णय लिया है कि त्राल शहर के शिकारगाह में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार विकास करेगी। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने त्राल के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के दौरान यह वादा किया। उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी के पर्यटक मानचित्र लाने के लिए सरकार शिकारगाह और एक पौनी ट्रैक का विकास कर रही है। पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए क्षेत्र की पर्यटन क्षमता का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए इस क्षेत्र को ट्रेकिंग मार्ग और सडक़ के माध्यम से विश्व प्रसिद्ध पहलगाम से जोड़ा जा रहा है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में सडक़ नेटवर्क को सुदृढ़ किया जा रहा है और एक मकसद के साथ यह विकास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पड़ोसी क्षेत्रों के साथ संपर्क बढ़ाने के लिए नवादल-त्राल सडक़ को चौड़ा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र को एक सुसज्जित अस्पताल के स्तर तक अपग्रेड करने का निर्देश दिया ताकि क्षेत्र के लोगों को आपातकाल के मामले में दूरी तय न करनी पड़े और आसपास के एक विशाल पहाड़ी क्षेत्र की जरूरतों को भी पूरा किया जा सके।

प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्र के युवाओं को तकनीकी शिक्षा प्रदान करने के लिए कौशल विकास संस्थान की स्थापना करने की भी मांग की।

 

Advertising