श्री अमरनाथ यात्रा : राज्यपाल ने शिविरों का दौरा कर लिया प्रबंधों का जायजा

punjabkesari.in Saturday, Jul 07, 2018 - 01:47 PM (IST)

श्रीनगर : पिछले कई दिनों में लगभग लगातार बारिश ने विशेष रूप से बालटाल-संगम-पवित्र गुफा मार्ग की स्थितियों पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है। कई जगहों पर भूस्खलन के अलावा पत्थर गिरने और कुछ स्थानों पर ट्रैक के डूबने से अधिकतम व्यवधान हुआ है। राज्यपाल के निर्देशों का पालन करते हुए बीमार तीर्थयात्रियों के साथ-साथ वृद्ध तथा महिला यात्रियों को प्राथमिकता देते हुए भारतीय वायुसेना एमआई -17 हेलीकॉप्टरों ने पंचतरणी से बालटाल तक उड़ाने भर कर यात्रियों को निकाला। 


जम्मू के एक पूर्व-निर्धारित दौरे को रद्द करते हुए, राज्यपाल वोहरा ने सलाहकार बीबी व्यास और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री उमंग नरुला के साथ बालटाल, पंचतरणी और नुनवान (पहलगाम) यात्रा शिविरों का दौरा कर मौके पर स्थिति का जायजा लिया। शिविर निदेशकों, गंादरबल और अनंतनाग के जिला उपायुक्त व एसएसपी, पुलिस, सेना, बीआरओ आदि के के अधिकारियों, वरिष्ठ नागरिकों और विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठकों के अलावा राज्यपाल तीर्थयात्रियों से उनकी समस्याओं को भी सुना। 

जारी किये निर्देश
उपायुक्त, एसएसपी, शिविर निदेशकों और अन्य सभी संबंधित अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद, राज्यपाल ने बालटाल-पंचतरणी -बालटाल ट्रैक पर ऊपर और नीचे की ओर बढऩे के लिए कट ऑफ समय, यात्रियों की अवाजाही को नियंत्रित करने के लिए ट्रैक पर सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस कर्मियों, एमआरटीपी बचाव दल और एसडीआरएफ टीमों की तत्काल तैनाती, विशेष रूप से जो अस्वस्थ हैं, ट्रैक के क्षतिग्रस्त हिस्सों की तत्काल बहाली के लिए अतिरिक्त श्रम की तत्काल तैनाती और इसके अलावा, किसी भी उभरती समस्या की मरम्मत के लिए खड़े होने के लिए, ट्रैक के क्षतिग्रस्त / कमजोर हिस्सों के साथ रोशनी की स्थापना, ब्रारिमर्ग में एक मजिस्ट्रेट की तैनाती जैसे कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News