शपथ दिलाने के बाद छोटी बहन बोलकर राज्यपाल ने दी ममता को नसीहत, याद दिलाया 'राजधर्म'

2021-05-05T11:56:38.11

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने लगातार तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री के तौर पर बुधवार को शपथ ली। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित साधारण समारोह में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। बनर्जी ने बांग्ला भाषा में शपथ ली। शपथ दिलाने के बाद राज्यपाल ममता बनर्जी को राजधर्म याद दिलाते हुए कहा कि चुनाव में हुई हिंसा का मुद्दा उठाया। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैं अपनी छोटी बहन ममता से कहना चाहता हूं राज्य में कानून-व्यवस्था का राज होना चाहिए।

PunjabKesari

राज्यपाल ने कहा कि उम्मीद है कि ममता संविधान के हिसाब से चलेंगी। राज्यपाल की इस टिप्पणी का ममता ने भी जवाब दिया। ममता ने चुनाव आयोग को निशाने पर लेते हुए कहा कि अभी तक सबकुछ चुनाव आयोग के अधीन था, चुनाव आयोग ने काफी अधिकारियों को बदल दिया था, मैंने अभी शपथ ली है, नए सिरे से व्यवस्था करूंगी। ममता ने कहा कि हिंसा करने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी। बनर्जी ने कहा कि पद संभालने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता कोविड-19 स्थिति से निपटना होगी।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शपथ लेने के तुरंद बाद सभी राजनीतिक दलों से शांति सुनिश्चित करने की अपील की। ममता के शपथ समारोह में पार्थ चटर्जी और सुब्रत मुखर्जी जैसे TMC नेताओं के अलावा, TMC की जीत में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी इस समारोह में मौजूद थे।

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static