Krala News : दीप प्रज्वलन के दौरान गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान के शॉल में लगी आग

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 03:35 PM (IST)

केरल: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान आज एक बड़े हादसे से बाल-बाल बच गए। यह घटना पलक्कड़ में मंगलवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हुई। जब राज्यपाल दीप जलाने के लिए झुके, तभी अनजाने में उनके शॉल में आग लग गई। यह दृश्य देखकर पास में खड़े एक व्यक्ति ने तुरंत प्रतिक्रिया की और आग को देखते ही उनके शॉल को खींच लिया। उस व्यक्ति ने बिना समय गंवाए आग बुझाने की कोशिश की, और उनकी तत्परता ने एक गंभीर दुर्घटना को टलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें- Train Accident : फिर टला बड़ा हादसा, टूटी पटरी पर दौड़ी केरला एक्सप्रेस... यात्रियों की थम गई सांसें

शबरी आश्रम का कार्यक्रम
राज्यपाल शबरी आश्रम की शताब्दी के समापन समारोह में भाग ले रहे थे। जैसे ही उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित करने के लिए झुके, उनके शॉल में आग लग गई। पास में खड़े एक व्यक्ति ने तुरंत आग को देखा और उनके कंधे से शॉल खींच लिया। इसके बाद, उस व्यक्ति ने हाथों से आग बुझाने की कोशिश की, जिससे एक बड़े हादसे को टलने में मदद मिली। सभी ने राहत की सांस ली कि कोई घायल नहीं हुआ और राज्यपाल सुरक्षित रहे।

यह भी पढ़ें- 10 साल से शंकर बनकर भारत में रह रहा था पाकिस्तानी परिवार, एक चूक से खुल गई पोल

त्वरित कार्रवाई
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, आग को तुरंत बुझा दिया गया और इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ। राज्यपाल आरिफ खान ने बताया कि वे पूरी तरह ठीक हैं और इस घटना के बाद भी वे कार्यक्रम में बने रहे। उन्होंने समापन समारोह के अंत तक हिस्सा लिया, जिससे उनके प्रति उपस्थित लोगों की चिंता कम हो गई। उनके शांत और स्थिर रवैये ने सभी को राहत दी।

घटना का विवरण
यह घटना उस समय हुई जब गवर्नर खान महात्मा गांधी की तस्वीर पर फूल चढ़ाने के बाद दीप जलाने के लिए मुड़े। अनजाने में उनके शॉल में आग लग गई, लेकिन पास में खड़े आयोजकों ने तुरंत कार्रवाई की और आग को बुझाने में सफल रहे। यह हादसा समय पर सूझबूझ से टल गया, जिससे सभी ने राहत की सांस ली और राज्यपाल की सुरक्षा को लेकर चिंता खत्म हो गई। उनकी तत्परता से एक बड़ा संकट टल गया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Utsav Singh

Related News