शरद पवार को धमकी देने के मामले पर सरकार गंभीर, मुख्यमंत्री शिंदे ने दिए जांच के निर्देश

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 05:24 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार को जान से मारने की धमकी दिए जाने के मामले को गंभीरता से लिया है और उन्होंने जांच के निर्देश दिए हैं। पवार को “वरिष्ठ सम्मानित नेता” बताते हुए शिंदे ने एक बयान में कहा कि उनकी सुरक्षा के लिए सभी जरूरी एहतियात बरती जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस अधिकारियों को जरूरत पड़ने पर पवार की सुरक्षा बढ़ाने के लिए कहा गया है।

शिंदे ने साथ ही कहा कि पिछले कुछ दिनों से जानबूझकर राज्य में तनाव पैदा करने की कोशिश की जा रही है। बयान में कहा गया, “उच्चतम न्यायालय के फैसले (शिवसेना संबंधी मुद्दे पर) के बाद से कुछ लोग परेशान हैं जिससे औरंगजेब और टीपू सुल्तान का महिमामंडन कर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।” इसमें कहा गया है, “इन प्रयासों को विफल कर दिया जाएगा। हम स्वार्थी राजनीतिक हितों के लिए गड़बड़ी पैदा करने की साजिश को नाकाम करेंगे।”

राकांपा नेताओं ने कहा कि उनके 82 वर्षीय पार्टी अध्यक्ष को सोशल मीडिया पर एक संदेश मिला जिसमें लिखा था, “जल्द ही उनका (नरेंद्र) दाभोलकर जैसा हश्र होगा।” अंधविश्वास के खिलाफ लड़ने वाले नरेंद्र दाभोलकर की 20 अगस्त, 2013 को पुणे में सुबह की सैर के दौरान बाइक सवार दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि वे मामले की जांच कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News