साढ़े 8 साल में अनगिनत घोटालों को अंजाम दे चुकी है सरकार

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 08:43 PM (IST)

चंडीगढ़, 31 मईः (अर्चना सेठी) चंडीगढ़ स्थित पार्टी मुख्यालय में आज हरियाणा कांग्रेस के विधायकों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक पार्टी प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, पूर्व मुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने ली। इसमें प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक हालात और पार्टी के आगामी कार्यक्रमों पर विस्तार से चर्चा हुई। सबसे पहले बैठक में बीजेपी सरकार द्वारा पहलवानों पर की जा रही ज्यादती के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पास किया गया। प्रस्ताव में कहा गया कि जिन खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में देश का मान बढ़ाया, मौजूदा सरकार उन खिलाड़ियों का अपमान कर रही है। इस मामले में हरियाणा की बीजेपी-जेजेपी सरकार की चुप्पी बेहद निंदनीय है। लेकिन कांग्रेस देश के पहलवानों के साथ मजबूती से खड़ी है और न्याय के इस संघर्ष में हर कदम पर उनका साथ देगी।

 

शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हरियाणा किसानों, जवानों और पहलवानों यानी खिलाड़ियों की धरती है। हरियाणा की बेटियों ने मेडल जीतकर विश्व में देश का गौरव बढ़ाया है। वो लोकतांत्रिक तरीके से धरना प्रदर्शन करके न्याय की मांग कर रही थीं। लेकिन सरकार की अनदेखी के चलते उन्हें अपने पदक गंगा में बहाने जैसा कठिन फैसला लेना पड़ा।

 

इसके बाद बैठक में पार्टी के ‘हाथ से हाथ जोड़ो’ अभियान और ‘विपक्ष आपके समक्ष’ समेत आगामी कार्यक्रमों पर विचार विमर्श हुआ। बैठक को संबोधित करते हुए शक्ति सिंह गोहिल, भूपेंद्र सिंह हुड्डा और चौधरी उदयभान ने विधायकों से चुनावी मोड में जनसंपर्क अभियान को रफ्तार देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि लंबे समय से पार्टी की सक्रियता का नतीजा है कि आज हरियाणा में बदलाव की लहर साफ देखी जा रही है। बीजेपी-जेजेपी समेत कोई भी विरोधी दल कांग्रेस के मुकाबले में दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा। लगातार सत्ताधारी दलों को छोड़कर नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। भविष्य में और नेताओं के पार्टी में शामिल होने व उनकी संगठन में भूमिका और जिम्मेदारियों पर भी बैठक में मंथन किया गया। इसी के साथ भविष्य में पार्टी की सक्रियता को और बढ़ाने का रोड मैप भी तैयार किया गया। साथ ही पीसीसी का जल्द संगठन बनने की बात कहते हुए बताया सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। 

 

इसके बारे में गोहिल, हुड्डा और उदयभान ने सभी विधायकों से एक-एक करके अलग से भी बातचीत की। विधायकों से पार्टी की नीति व कार्यक्रमों के बारे में सुझाव मांगे गए। साथ ही संगठन निर्माण पर भी विधायकों के साथ राय मशविरा किया गया। बैठक के बाद पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि हरियाणा में भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारी भय मुक्त हो गए हैं। सीएजी की ताजा रिपोर्ट में सरकार के कई घोटालों का खुलासा हुआ है। सरकार में भ्रष्टाचार इस हद तक व्याप्त है कि बिना काम के ठेकेदारों को 200 करोड़ का भुगतान कर दिया गया। इसी तरह के घोटालों को अंजाम देने के लिए सरकार सरपंचों पर ई-टेंडरिंग का फैसला थोप रही है ताकि अपने चहितों को ठेके दिए जा सकें। बीजेपी-जेजेपी सरकार जनता के खून-पसीने की कमाई को दोनों हाथों से लूट रही है। हुड्डा ने शराब, रजिस्ट्री, खनन, फसल खरीद, फसल बीमा, सफाई, अमृत योजना, भर्ती और पेपर लीक घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले साढ़े 8 साल में यह सरकार हजारों करोड़ के अनगिनत घोटालों को अंजाम दे चुकी है। 

 

आज दूसरे दलों को छोड़कर आधा दर्जन नेताओं ने भी कांग्रेस का दामन थामा। इनमें बलबीर सिंह मलिक (पूर्व आईएएस (विधानसभा तोशाम, भिवानी), रितु अरोड़ा (प्रदेश महासचिव, आम आदमी पार्टी, पानीपत), दिलबाग सिंह (पूर्व हल्का अध्यक्ष, ओबीसी सेल, जेजेपी, घरौंडा), जोगिंद्र चोपड़ा (हल्का अध्यक्ष, एससी सेल, घरौंडा) शिव अरोड़ा (पानीपत) और मुकेश भगत (यमुनानगर) ने अपने सैंकड़ों साथियों के संग कांग्रेस ज्वाइन की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News