सोनिया गांधी ने सही समय पर दिया सुझाव, केंद्र सरकार बिना समय गंवाए करें विचार

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्चों के भविष्य के लिए उन्हें नवोदय विद्यालयों में निशुल्क शिक्षा देने की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की सलाह पर वह सकारात्मक रूप से विचार करें।


श्री गांधी ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने कोरोना संकट में माता-पिता गंवाने वाले बच्चों को नवोदय विद्यालयों में मुफ्त शिक्षा देने की व्यवस्था करने की सलाह सरकार को मान लेनी चाहिए और कोरोना के कारण घोर संकट में फंसे इन बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने का प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सही समय पर दिया गया सुझाव है और केंद्र सरकार को इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर विपक्ष की बात सुननी चाहिए।

इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता राजीव शुक्ला ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कोरोना महामारी के गांव में फैलने को सबसे बड़ी चिंता का विषय बताया और कहा कि केंद्र तथा राज्य सरकार के लिए यह चुनौती बन गया है और इससे सभी को मिलकर निपटने की युद्ध स्तर पर तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने देश में टीकाकरण की गति को चिंताजनक बताया और कहा कि इस गति से टीकाकरण होता रहा तो कोरोना की चेन को तोड़ना कठिन हो जाएगा और इस रफ्तार से देश में टीकाकरण करने में वर्षों लग जाएंगे। उनका कहना था कि विशेषज्ञों के अनुसार एक में कम से कम 90 लाख से एक करोड के बीच टीके लगने चाहिए तभी इस चेन को तोड़ा जा सकता है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News