अमेरिका के ग्रोसरी स्टोर में गोलीबारी, एक भारतीय की मौत, पत्नी और डेढ़ साल के बेटे के सुनहरे भविष्य के लिए गया था US

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 09:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क: बेहतर जीवन के लिए आंध्र प्रदेश के यजली के 32 वर्षीय इंजीनियर गोपी कृष्ण सिर्फ आठ महीने पहले ही अमेरिका गए थे लेकिन डलास गैस स्टेशन पर हुई भीषण गोलीबारी के दौरान उनकी मौत हो गई और अपने परिवार के लिए संजोय सारे सपने टूट गए।  गोपी अपनी पत्नी और अपने डेढ़ साल के बेटे के लिए एक उज्जवल भविष्य बनाने के लिए अमेरिका गए थे लेकिन बिते शनिवार को, जब डलास के प्लेज़ेंट ग्रोव में एक प्लेज़ेंट ग्रोव गैस स्टेशन पर गोपी सुविधा स्टोर काउंटर पर काम कर रहा था, तभी वहां गोलीबारी हुई। 44 वर्षीय ट्रैविस यूजीन पोसी ने बेतुके ढंग से गोलीबारी की, जिसमें दो पुलिस अधिकारियों सहित 14 लोग घायल हो गए।

बिलिंग डेस्क पर काम करते समय गोपीकृष्ण को गंभीर चोट लग गई। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया लेकिन अगले दिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। प्लेज़ेंट ग्रोव, डलास, टीएक्स में एक डकैती की गोलीबारी की घटना में भारतीय राष्ट्रीय गोपी कृष्ण दसारी के दुखद निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। 

गोलीबारी में फंसे गोपी को बहुत करीब से गोली मारी गई, यह दिल दहला देने वाला दृश्य स्टोर के सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गया। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन अगले दिन उन्होंने दम तोड़ दिया। अन्य चार मृतकों की पहचान 62 वर्षीय शर्ली टेलर, 50 वर्षीय रॉय स्टर्गिस और 81 वर्षीय एलेन श्रुम, 23 वर्षीय कैली वेम्स के रूप में की गई।

गोपी की मृत्यु अमेरिका और भारत में उनके परिवार के लिए एक विनाशकारी झटका है। उनके चाचा डी लक्ष्मण ने गोपी को एक देखभाल करने वाला, मेहनती युवा व्यक्ति बताया जो सफल होने के लिए दृढ़ संकल्पित था। एक संपूर्ण इंजीनियरिंग नौकरी खोजने की उनकी आकांक्षाएँ धरी की धरी रह गईं क्योंकि उन्होंने अपनी ज़रूरतें पूरी करने के लिए गैस स्टेशन की नौकरी शुरू कर दी।

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने अपनी संवेदना व्यक्त की और गोपी के परिवार को समर्थन देने का वादा किया। पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने उन भावनाओं को दोहराया, सरकार से गोपी के शव को घर लाने में सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आह्वान किया।

नायडू ने एक्स पर लिखा, “मैं उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं और उन्हें आश्वासन देता हूं कि राज्य सरकार उन्हें घर लाने में हर संभव सहायता करेगी। हम दृढ़ता से परिवार के साथ खड़े हैं और प्रार्थना करते हैं कि इस कठिन समय में उन्हें शक्ति मिले।''  बता दें कि एक पारिवारिक मित्र, श्रीकांत दामरला ने गोपी के शव को वापस लाने की लागत को कवर करने और उसकी दुखी पत्नी और छोटे बच्चे को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए एक GoFundMe अभियान शुरू किया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News