Vaishno Devi Special Train: मां के भक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी, 2 अक्टूबर से चलेगी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन, जानें रूट

punjabkesari.in Tuesday, Sep 24, 2024 - 03:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: माता वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने उदयपुर सिटी से श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा तक फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन की शुरुआत की है। यह ट्रेन सेवा 2 अक्टूबर से शुरू होकर 13 नवंबर तक चलेगी, जिसमें कुल 7 ट्रिप होंगी।

ट्रेन का रूट और शेड्यूल
गाड़ी संख्या 09603, उदयपुर सिटी से हर बुधवार को दोपहर 01:50 बजे रवाना होगी और अगले दिन गुरुवार को सुबह 06:35 बजे श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी। वहीं, वापसी में गाड़ी संख्या 09604, श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा से हर गुरुवार सुबह 10:50 बजे रवाना होकर शुक्रवार को दोपहर 13:55 बजे उदयपुर सिटी पहुंचेगी।

रूट के स्टॉपेज
इस ट्रेन का रूट कई प्रमुख स्टेशनों से होकर गुजरेगा, जिनमें राणाप्रतापनगर, मावली, चंदेरिया, भीलवाड़ा, अजमेर, लुधियाना, जालंधर कैंट, और जम्मूतवी सहित कुल 21 स्टेशनों पर ठहराव होगा

ट्रेन की सुविधाएं
ट्रेन में 2 सेकंड एसी, 6 थर्ड एसी, 2 थर्ड एसी इकोनॉमी, 5 स्लीपर क्लास और 4 सामान्य कोच होंगे, जिससे यात्रियों को आरामदायक यात्रा का अनुभव मिलेगा। त्योहारों के दौरान वैष्णो देवी की यात्रा को और भी सुगम और सुविधाजनक बनाने के लिए यह स्पेशल ट्रेन एक बेहतरीन विकल्प साबित होगी।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News